Connect with us

नेशनल

भारतीय सेना के तीनों अंगों की प्रेस कांफ्रेंस, दिखाए F16 से फायर मिसाइल के टुकड़े

Published

on

नई दिल्ली। पाकिस्तान ने भारतीय वायुसेना के पायलट अभिनंदन को वापस भारत भेजने का फैसला किया है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने आज सदन को संबोधित करते हुए कहा कि हम भारत के पायलट को शुक्रवार के दिन वापस सौंप देंगे। इस बीच भारतीय सेना के प्रवक्ता एक प्रेस कांफ्रेस को संबोधित करते हैं। इसमें थल, वायु, नौसेना के प्रवक्ता शामिल हैं।

सेना के प्रवक्ताओं ने बोलते हुए कहा कि पाकिस्तान के f 16 विमान ने भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश की जिसे हमने मार गिराया। इस कार्रवाई में हमने अपना एक मिग विमान गंवा दिया। हमने अपना मिशन पूरा किया। भारत की सेना हर हालात से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है। सेना ने कहा कि पाकिस्तान इस बता से इंकार कर रहा है कि उसने f 16 का एस्तेमाल नहीं किया है जबकि हमारे पास इसके पुख्ता सबूत हैं कि पाकिस्तान ने इस अमेरिकी विमान का इस्तेमाल किया है। इस दौरान प्रवक्ताओं ने f 16 से फायर मिसाइल्स के टुकड़े भी दिखाए।

नौसेना प्रमुख ने कहा कि 27 फरवरी को पाकिस्तानी विमान भारतीय सीमा में आए थे। पाकिस्तान ने भारतीय सैन्य ठिकानों को निशाना बनाने की कोशिश की। हमने उनके F-16 को मार गिराया। पाकिस्तान की कार्रवाई में किसी भी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में सेना ने कहा कि पाकिस्तान लगातार सीमा पर सीजफायर तोड़ रहा है, जिसका भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है। पाकिस्तानी सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया जा रहा है।

नेशनल

पतंजलि के सीईओ आचार्य बालकृष्ण की तबीयत बिगड़ी, एम्स में भर्ती

Published

on

देहरादून। पतंजलि आयुर्वेद के सीईओ आचार्य बालकृष्ण की अचानक तबीयत खराब हो जाने के बाद शुक्रवार को उन्हें ऋषिकेश स्थित एम्स में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के मुताबिक बेसुध  हालत में उन्हें पहले भूमानंद अस्पताल में भर्ती कराया जहां डॉक्टर ने उनकी गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें एम्स रेफर कर दिया।

आचार्य बालकृष्ण की बिगड़ी तबियत

पतंजलि योगपीठ के महामंत्री और योग गुरु बाबा रामदेव के सहयोगी आचार्य बालकृष्ण की तबीयत बिगड़ने पर आज उन्हें हरिद्वार के पतंजलि योगपीठ स्थित ऑफिस से ऋषिकेश के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सूत्रों के मुताबिक आचार्य बालकृष्ण को बेसुध हालत में पहले तो हरिद्वार के पतंजलि योगपीठ के पास भूमानंद अस्पताल में भर्ती कराया गया। जिसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें ऋषिकेश एम्स भेज दिया।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending