Connect with us

अन्तर्राष्ट्रीय

भारत ने डोजियर बनाकर पाकिस्तान को सौंपा, अब दुनिया देखेगी Pak का असली चेहरा

Published

on

डोजियर

14 फरवरी को पुलवामा में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने आतंकी हमला करवाया था। जिसमें CRPF के 40 जवान शहीद हो गए थे। आतंकी हमले को लेकर भारत ने एक डोजियर तैयार कर पाकिस्तान को सौंप दिया है।

डोजियरदरअसल पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत से पुलवामा हमले के सबूत मांगे थे। उन्होंने कहा था कि बिना सबूत के पाकिस्तान कोई कार्रवाई नहीं करेगा। पुलवामा हमले को आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने कैसे अंजाम दिया था समेत सभी सबूत डोजियर में हैं। यह डोजियर पाकिस्तान के कार्यवाहक उच्चायुक्त को सौंपा गया है।

भारत द्वारा तैयार डोजियर में बताया गया है कि कैसे पुलवामा हमले की योजना पाकिस्तानी सरज़मीं पर जैश ने बनाई थी। डोजियर में आत्मघाती हमलावर आदिल डार का एक वीडियो भी है। जिसमें वह हमले के बारे में बात करता नज़र आ रहा है। वीडियो से यह साबित होता है कि पुलवामा हमले में जैश-ए-मोहम्मद का ही हाथ था।

सूत्रों के मुताबिक डोजियर में आतंकवादी कामरान की फोन से हुई बातचीत भी शामिल है। बता दें कि कामरान जैश का आतंकी था जो पुलवामा हमले के बाद एक मुठभेड़ में मारा गिराया गया था।

इससे साफ है कि वह पुलवामा हमले से पहले पाकिस्तान में जैश के हैंडलर्स के साथ संपर्क में था। हमले में इस्तेमाल की गई कार के मालिक सज्जाद बट्ट की जानकारी भी डोजियर में दी गयी है।

अब देखना यह होगा की भारत द्वारा पाकिस्तान को सबूत के रूप में पेश किये गए डोजियर मिलने के बाद पकिस्तान जैश के खिलाफ क्या कार्रवाई करता है।

रिपोर्ट-मानसी शुक्ला

अन्तर्राष्ट्रीय

4-0 से टेस्ट सीरीज़ हार सकता है भारत – माइकल क्लार्क

Published

on

By

pic - google

ऑस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क का मानना है कि अगर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने भारत वापस लौटने से पहले वनडे और टी-20 क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करना होगा।अगर ऐसा नहीं हुआ तो टीम टेस्ट सीरीज 4-0 से गंवा सकती है।

पड़ोसी राज्यों में जलाई जा रही पराली से दिल्ली में हालात बद्तर : सत्येंद्र जैन

आपको बता दें कि 32 साल के कोहली को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने पैटरनिटी लीव दी है। ऐसे में सीमित ओवरों के पारूप में वो खेलते नजर आएंगे।लेकिन वो टेस्ट सीरीज़ पूरी खेलेंगे, ये पक्का नहीं है।

माइकल क्लार्क ने कहा कि कोहली को वनडे और टी-20 में फ्रंट से लीड करना होगा। उनके हिसाब से अगर टीम इंडिया ने वनडे और टी-20 में खराब प्रदर्शन करती है तो टेस्ट मैचों में काफी दिक्कत हो सकती है और ये भी संभव है कि भारत टीम 4-0 से सीरीज गंवा दे।

Continue Reading

Trending