Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

एयर स्ट्राइक पर पाकिस्तानी रक्षा मंत्री ने दिया अजीबोगरीब बयान, जानकर हंसी से लोट-पोट हो जाएंगे!

Published

on

Loading

नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना ने मंगलवार की सुबह करीब साढ़े तीन बजे पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक कर जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठिकानों को पूरी तरह नेस्तनाबूद कर दिया।

वायुसेना की ओर से की गई इस कार्रवाई के बाद 300 से ज्यादा आतंकवादी जिंदा दफन हो गए। पुलवामा हमले के बाद भारतीय सेना द्वारा लिए गए इस बदले के बाद पाकिस्तानी सरकार अजीबोगरीब बहाने बनाती नजर आ रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत की इस सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान के रक्षा मंत्री परवेज खट्टक ने ऐसा बयान दे दिया जिसे सुनकर हर भारतीय की हंसी छूट सकती है।

एक समाचार चैनल के मुताबिक पाक रक्षा मंत्री ने भारत की इस कार्रवाई पर बयान देते हुए कहा कि हम भारत को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए पूरी तरह से तैयार थे लेकिन अंधेरे की वजह से हमें विमान दिखाई नहीं दिए।

आपको बता दें कि वायुसेना की ओर से किए गए ऑपरेशन में आतंकी अजहर मसूद का पूरा खानदान खत्म हो गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक वायुसेना ने जिन 300 आतंकियों को ढेर किया है उनमें मसूद अजहर के कई रिश्तेदार भी शामिल हैं।

 

 

अन्तर्राष्ट्रीय

हेलीकॉप्टर दुर्घटना में केन्या के रक्षा प्रमुख की मौत, राष्ट्रपति ने दिए जांच के आदेश

Published

on

Loading

नई दिल्ली। केन्या के आर्मी चीफ जनरल फ्रांसिस ओगोला की एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत हो गई है। उनके साथ हेलीकॉप्टर पर सवार 9 और लोगों की भी जान चली गई। केन्या के राष्ट्रपति विलियम रुटो ने घटना के संबंध में जानकारी दी। राष्ट्रपति विलियम रुटो ने कहा कि केन्या के रक्षा प्रमुख और नौ अन्य शीर्ष अधिकारियों की गुरुवार को देश के एक दूरदराज के इलाके में एक सैन्य हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मृत्यु हो गई।

रुटो ने कहा, ‘मुझे केन्या रक्षा बलों के प्रमुख जनरल फ्रांसिस ओमोंडी ओगोला के निधन की घोषणा करते हुए गहरा दुख हो रहा है। दुर्घटना के कारण का पता लगाने के लिए एक जांच टीम गठित की गई है और उन्हें एल्गेयो मराकवेट काउंटी में दुर्घटना स्थल पर भेजा गया है।’

रूटो ने बताया कि जनरल ओगोला केन्या के उत्तरी रिफ्ट क्षेत्र में सैनिकों के साथ बैठक करने और वहां पर चल रहे स्कूल नवीकरण का निरीक्षण करने के लिए गुरुवार को नैरोबी से रवाना हुए थे। उन्होंने कहा, ‘मेरे लिए, केन्या रक्षा बलों के कमांडर-इन-चीफ के रूप में, यह केन्या रक्षा बलों की बिरादरी के लिए एक दुखद क्षण है और यह राष्ट्र के लिए सबसे दुर्भाग्यपूर्ण दिन है। हमारी मातृभूमि ने अपने सबसे बहादुर जनरलों में से एक को खो दिया है।’

राष्ट्रपति ने घोषणा की है कि केन्या में शुक्रवार से तीन दिनों का शोक मनाया जाएगा। केन्या के रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, जनरल ओगोला 1984 में केन्याई रक्षा बलों में शामिल हुए और केन्या वायु सेना में तैनात होने से पहले 1985 में वो दूसरे लेफ्टिनेंट बने थे। राष्ट्रपति के प्रवक्ता हुसैन मोहम्मद के अनुसार, हेलीकॉप्टर दुर्घटना के बाद केन्याई राष्ट्रपति ने नैरोबी में देश की राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की एक तत्काल बैठक बुलाई है।

Continue Reading

Trending