Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान की सिट्टी-पिट्टी हुई गुम, पक्के दोस्त ने भी छोड़ा साथ

Published

on

Loading

नई दिल्ली। भारत ने पाकिस्तान को पुलवामा पर हमला का मुहतोड़ जवाब दे दिया है। मंगलवार रात  भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तानी सरजमीं पर एयर स्ट्राइक कर अपनी जीत का परचम लहराया। भारतीय वायुसेना ने POK में घुसकर जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों को तबाह कर दिया हैं।
हमले की वजह से पाकिस्तान में हड़कंप मच गया है। हमले से बौखला कर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने आपातकालीन बैठक बुलाई है। दरअसल पाकिस्तान को यह समझ नहीं आ रहा है कि वो भारत के इस हमले पर क्या और कैसी प्रतिक्रिया दे, क्योंकि भारत ने पाकिस्तान के सिविलियन एरिया को हाथ तक नहीं लगाया है, केवल आतंकियों के ठिकानों को ही ध्वस्त किया है।
पाकिस्तान के विदेशमंत्री एयर स्ट्राइक की वजह से सदमे में आ गए हैं। विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी दुनियाभर के मंत्रियों को फोन करके अपना दुखड़ा सुना रहे है। साथ ही भारत से बचने के लिए मदद की भीख भी मांग रहे है। कुरैशी ने मदद के लिए सबसे पहला फोन अपने घनिष्ठ मित्र चीन को मिलाया फिर उसने ब्रिटेन के मुख्यमंत्री के सामने भी अपना दर्द बयां किया
लेकिन अफ़सोस दोनों ने उसका दिल तोड़ दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों देशों ने भारत के खिलाफ  किसी भी तरह की मदद करने से साफ़ इनकार कर दिया है। आपको बता दें,पुलवामा हमले के बाद रूस, अमेरिका, फ्रांस और ब्रिटेन के अलावा जर्मनी सहित भारत के मित्र पडोसी देशों ने कहा था कि भारत के पास आत्मरक्षा का अधिकार है।
तत्कालीन परिस्तिथियों को देखते हुए ओआईसी यानी ऑर्गेनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कोऑपरेशन ने भी पाकिस्तान को फिल्हाल कोई भरोसा नहीं दिया है। यूनाईटेड नेशंस के चार्टर के मुताबिक POK भारत का हिस्सा है और उसमें आतंकी गतिविधियों को नियंत्रित करने का अधिकार भारत के पास है।
रिपोर्ट-मानसी शुक्ला

अन्तर्राष्ट्रीय

जेपी मॉर्गन के CEO बोले- अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेता की जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी बैंकिंग फर्म जेपी मॉर्गन चेज के सीईओ जेमी डिमन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने तो यहाँ तक कह दिया कि अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेताओं की आवश्यकता है। जेमी डिमन ने कहा कि पीएम मोदी ने भारत में जबदरस्त और अविश्वसनीय काम किया है। अमेरिका में भी भारत नरेंद्र मोदी की तरह का प्रधानमंत्री होना चाहिए।

इकोनॉमिक क्लब ऑफ न्यूयॉर्क की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जेमी डिमन ने कहा कि मैं अमेरिका के लिबरल प्रेस को जानता हूं, जो लगातार नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हैं। उन्होंने 40 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है.। इस दौरान डिमन ने भारत में गरीबी उन्मूलन, बुनियादी ढ़ांचे आर्थिक विकास समेत कई अन्य विषयों पर खुलकर बात रखीं।

उन्होंने कहा, “अमेरिका के कई अधिकारी भारत को लेकर कई बातें कहते हैं, लेकिन अपना देश कैसे चलाना है इस बारे में सोचने की जरूरत है। भारत में नरेंद्र मोदी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ देशों की सरकारें जलवायु परिवर्तन और श्रम अधिकारों को लेकर भारत की आलोचना करती हैं, जबकि उनके पास शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाएं नहीं है। फिर भी वो डटकर चुनौतियों का समाना कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘भारत ने एक नई चलन शुरू की है, जिसमें लोगों को फिंगर प्रिंट और आंख से पहचान की जाती है। यह भी भारत के लिए एक उल्लेखनीय है।

डिमन ने आगे कहा कि भारत मूलभूत सुविधाओं पर काम करते हुए आगे की दिशा में काम कर रहा है। विकासशील देश से विकसित देश की ओर बढ़ने के लिए वहां की सरकार लगातार प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

Continue Reading

Trending