Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

J&K- आतंकियों से मुठभेड़ में DSP अमन कुमार शहीद

Published

on

Loading

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों से मुठभेड़ में जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीएसपी ऑपरेशंस अमन कुमार शहीद हो गए हैं। मुठभेड़ में अमन कुमार के सिर में गोली लगी। उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इस मुठभेड़ में तीन आतंकियों के भी मारे जाने की खबर है। बताया जा रहा है कि इलाके में अभी भी कई आतंकी छिपे हुए हैं।बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इस आतंकी हमले के बाद से सुरक्षाबलों का आतंकियों के खिलाफ बड़े स्तर पर ऑपरेशन जारी है। सुरक्षाबलों ने हमले के चार दिनों के अंदर ही तीन आतंकियों को मार गिराया था। इसमें दो पाकिस्तानी नागरिक थे, जिसकी पहचान कामरान और अब्दुल रशीद उर्फ गाजी उमर के रूप में हुई। गाज़ी ही पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड था।

इससे पहले भारत और पाकिस्तान के सैनिकों के बीच शनिवार को पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर गोलीबारी हुई। शाम करीब 4।30 बजे पाकिस्तानी सेना ने पुंछ जिले के मनकोट सेक्टर में एलओसी पर छोटे हथियार से गोलीबारी की। भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान को उसी की भाषा में पूरी ताकत के साथ जवाब दिया।

नेशनल

गृहमंत्री अमित शाह ने वाराणसी में काल भैरव मंदिर में की पूजा-अर्चना, बीजेपी की जीत का मांगा आशीर्वाद

Published

on

Loading

वाराणसी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी की जीत का आशीर्वाद मांगा।

बता दें कि गृह मंत्री बुधवार की शाम काशी दौरे पर पहुंचे थे। वे महमूरगंज के मोतीझील में पीएम नरेंद्र मोदी और वाराणसी से भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। फिर मोतीझील मैदान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने काशी के कार्यकर्ताओं में लोकसभा चुनाव को लेकर जोश भरने का काम किया। उसके बाद उन्होंने काशी में ही रात्रि विश्राम किया था। गुरुवार सुबह अचानक से दर्शन पूजन का प्लान तैयार किया गया था। इसके क्रम में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में गृहमंत्री ने सबसे पहले काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन किया.

काशी के कोतवाल का दर्शन करने के बाद उन्हें विश्वनाथ मंदिर भी जाना था लेकिन अचानक से उनके कार्यक्रम में हुए बदलाव के बाद वह सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए, जहां से वह अगले कार्यक्रम के लिए जाएंगे। फिलहाल गृहमंत्री ने काल भैरव मंदिर में विशेष पूजन किया है। काल भैरव मंदिर के महंत नवीन गिरी का कहना है कि काल भैरव अष्टक के साथ उनका विशेष पूजन करवाया गया है ताकि सुख, शांति व समृद्धि के साथ उन्हें बड़ी जीत मिल सके।

Continue Reading

Trending