Connect with us

करियर

DRDO ने निकाली बंपर भर्ती, ऐसे कर सकते हैं आवेदन

Published

on

डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन (DRDO) ने  युवाओं के लिए बुम्बर भर्ती निकाली है। डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन ने नोटिफिकेशन जारी कर ”Trade Apprentice’ के पदों पर आवेदन जारी कर वॉक-इन- इंटरव्यू का आयोजन किया है। इन पदों पर भर्ती हेतु इच्छुक उम्मीदवार 14 मार्च से पहले आवेदन करें। इस भर्ती से अधिक जानकारी के लिए इसकी ऑफिशियाल वेबसाइट drdo।gov।in पर जाएं।

No. of Posts-
30 पदों पर आवेदन मांगे हैं। जिसमें वेल्डर, लाइब्रेरी असिस्टेंट और अन्य पदों पर भर्ती की जाएगी।
Qualification-
उम्मीदवार ने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ITI Certificate हासिल किया हो।
Age Limit-
DRDO के नियम के अनुसार उम्र सीमा तय की जाएगी।
Application Fees-
उम्मीदवारों के लिए कोई आवेदन फीस नहीं है।
Job Location-
कोच्चि (केरला)
Interview venue-
इच्छुक उम्मीदवार अपने जरूरी डॉक्यूमेंट्स के साथ नीचे दिए पते पर जाएं।
Address-
DROMI, NPOL (landmark – Near SBI NPOL Thrikkakara Branch, Kochi)

अन्तर्राष्ट्रीय

बिना अप्लाई किए ही गूगल में 1.2 करोड़ की नौकरी पा गया ये मुस्लिम छात्र, इस तरह मिली जॉब!

Published

on

नई दिल्ली। इंजीनियरिंग के बाद लाखों स्टूडेंट्स का सपना होता है कि वो गूगल कंपनी में नौकरी करे। छात्र इसके लिए जी तोड़ मेहनत भी करते हैं लेकिन कुछ ही लोगों का यह सपना पूरा हो पाता है।

आज हम आपको ऐसे स्टूडेंट के बारे में बताने जा रहे हैं जो बिना गूगल में अप्लाई किए 1.2 करोड़ रुपए की नौकरी पा गया। हम बात कर रहे हैं अब्दुल्ला खान की। अब्दुल्ला 21 साल के हैं।

वह IIT के छात्र नहीं है फिर भी गूगल की तरफ से उन्हें इतना जबरदस्त पैकेज मिला है। बता दें, वह सितंबर में 1.2 करोड़ रुपये के सालाना पैकेज पर गूगल के लंदन के ऑफिस में  शामिल होंगे।

खान “श्री एलआर तिवारी इंजीनियरिंग कॉलेज”, मीरा रोड, मुंबई से अपनी इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। कमाल की बात ये हैं उन्होंने गूगल की नौकरियों के लिए आवेदन नहीं किया था।

कंपनी के द्वारा उन्हें इंटरव्यू के लिए बुलाया गया था। जब उन्होंने “प्रतिस्पर्धी प्रोग्रामिंग चुनौतियों” (competitive programming challenges) को होस्ट करने वाली साइट पर खान की प्रोफाइल देखी। जिसके बाद उन्हें गूगल से कॉल आया।

“टाइम्स ऑफ इंडिया” की रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने  बताया कि गूगल से आया हुआ कॉल की मुझे उम्मीद नहीं थी। ये कॉल मेरे लिए अचानक से आया था।

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending