Connect with us

प्रादेशिक

पहले श्मशान में जाकर जलाई माता-पिता की चिता, फिर दूसरे दिन बना दुल्हा

Published

on

शमशान में माता पिता की चिता

उत्तर प्रदेश के रायबरेली से एक बहुत ही दर्दनाक खबर सामने आई है जिसे सुन कर सबके रोंगटे खड़े हो जाएंगे। यहां पर बेटे की शादी का समान खरीदने गए माता-पिता की मौत हो गई। इस हादसे से लोग सहम से गए। किसी को विश्वास ही नहीं हो रहा था बस सबके आंखों में आंसू थे।
घटना जिला रायबरेली के डलमऊ की है जहां एक माता पिता के अरमान चूर-चूर हो गए। अपने बेटे बाबू की दुल्हन भी नहीं देख पाई और मौत हो गई। श्मशान पर माता पिता को मुखाग्नि देने वाले बेटे की गुरुवार को बारात जानी थी लेकिन एक साथ मां व पिता की मौत से टूट चुके बेटे को परिजनों ने समझाया तो बाबू दूल्हा बनने के लिए तैयार हुआ।

विवाह की रस्में शुरू हुईं तो गांव की महिलाओं की आंखों से आंसुओं की धारा बहने लगी। सिसकियों के बीच दूल्हे की चाची विंदेश्वरी ने रस्में निभाई।

प्रादेशिक

लखनऊः बीजेपी कार्यालय के बाहर कांग्रेस का प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठी चार्ज

Published

on

लखनऊ। उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की मौत के विरोध में शनिवार को कांग्रेस पार्टी ने लखनऊ के भाजपा मुख्यालय के सामने विरोध-प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने जमकर हंगामा किया।

पुलिस के रोकने पर कार्यकर्ता गेट के सामने बैठ गए और उन्होंने नारेबाजी शुरू कर दी। इस दौरान पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया, जिसके बाद काफी अफरा-तफरी मच गई। पुलिस ने वहां मौजूद कार्यकर्ताओं को जबरन हटाया।

पुलिस के हटाने के बाद कार्यकर्ता विधानसभा के सामने पहुंच गए और वे वही सड़क पर बैठ गए। प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। कार्यकर्ताओं ने भाजपा सरकार पर बिगड़ती कानून-व्यवस्था व बेटियों के साथ हो रहे अत्याचार को रोक न पाने का आरोप लगाया। प्रदर्शन में महिला कार्यकर्ता भी शामिल हुईं।

गौरतलब है कि गुरुवार को जिंदा जलाए जाने के बाद दुष्कर्म पीड़िता को गंभीर हालत में दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया था। वह 90 प्रतिशत तक जल चुकी थी। सफदरजंग अस्पताल के बर्न एवं प्लास्टिक सर्जरी विभाग के प्रमुख डॉ. शलभ कुमार ने बताया कि पूरे प्रयासों के बावजूद पीड़िता को बचाया नहीं जा सका।

उन्होंने कहा, “शाम में उसकी (पीड़िता) हालत खराब होने लगी। रात 11 बजकर 10 मिनट पर उसे दिल का दौरा पड़ा। हमने बचाने की कोशिश की, लेकिन रात 11 बजकर 40 मिनट पर उसकी मौत हो गई।”

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending