Connect with us

प्रादेशिक

पहले श्मशान में जाकर जलाई माता-पिता की चिता, फिर दूसरे दिन बना दुल्हा

Published

on

शमशान में माता पिता की चिता

उत्तर प्रदेश के रायबरेली से एक बहुत ही दर्दनाक खबर सामने आई है जिसे सुन कर सबके रोंगटे खड़े हो जाएंगे। यहां पर बेटे की शादी का समान खरीदने गए माता-पिता की मौत हो गई। इस हादसे से लोग सहम से गए। किसी को विश्वास ही नहीं हो रहा था बस सबके आंखों में आंसू थे।
घटना जिला रायबरेली के डलमऊ की है जहां एक माता पिता के अरमान चूर-चूर हो गए। अपने बेटे बाबू की दुल्हन भी नहीं देख पाई और मौत हो गई। श्मशान पर माता पिता को मुखाग्नि देने वाले बेटे की गुरुवार को बारात जानी थी लेकिन एक साथ मां व पिता की मौत से टूट चुके बेटे को परिजनों ने समझाया तो बाबू दूल्हा बनने के लिए तैयार हुआ।

विवाह की रस्में शुरू हुईं तो गांव की महिलाओं की आंखों से आंसुओं की धारा बहने लगी। सिसकियों के बीच दूल्हे की चाची विंदेश्वरी ने रस्में निभाई।

नेशनल

किसान ने बनाई पेड़ पर चलने वाली बाइक, वीडियो देखकर गर्व से चौड़ा हो जाएगा सीना

Published

on

मुंबई। ऊंचे पेड़ों पर चढ़ने के लिए किसान आमतौर पर रस्सियों का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन पेड़ पर चढ़ने का ये तरीका बेहद खतरनाक होता है। थोड़ी सी भी चूक होने पर किसान गंभीर रुप से घायल या उसकी मौत भी हो सकती है।

इन परेशानियों को देखते हुए कर्नाटक के किसान गणपति भट्ट ने पेड़ पर चलने वाली मोटरसाइकिल बनाई है। इस पर बैठकर कोई भी शख्स आसानी से पेड़ पर चढ़ सकता है।

मंगलुरु के सजीमामूडा गांव के 48 वर्षीय भट्ट ने बताया कि यह एक बेहद आसान और उपयोगी आविष्कार है जिसकी मदद से 60 से 80 किलोग्राम का कोई भी शख्स उस पर बैठकर आराम से पेड़ की ऊंचाई तक चढ़ सकता है।

खास बात ये है कि मशीन पेट्रोल से चलती है। इस मशीन को तैयार करने में किसानों की सुरक्षा का खास ख्याल रखा गया है। इस बाइक की मजबूती का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है, वीडियो पेड़ से बंधे इस बाइक मशीन पर खड़े होकर शख्स को कूदते हुए देखा जा सकता है जिससे ये पता चलता है कि ये मशीन कितनी मजबूत है।

सोशल मीडिया पर इस बाइक का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये बाइक 100 का एवरेज देती है यानि एक लीटर पेट्रोल में इस बाइक से 100 पेड़ों पर चढ़ा जा सकता है।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending