Connect with us

नेशनल

Kalindi Express Blast : पुलवामा हमले के बाद, जैश-ए-मोहम्मद ने दी पीएम मोदी को मारने की धमकी

Published

on

बुधवार बीते रात कानपुर के पास बर्राजपुर रेलवे स्टेशन पर Kalindi Express की जनरल बोगी में धमाका हो गया। गाड़ी की संख्या 14723 है और धमाके से शौचायल के साथ बैटरी बैकअप बॉक्स के चीथड़े उड़ गए हैं। धमाके से सिर्फ बोगी को नुकसान हुआ हैं, इससे मानव जीवन पर कोई असर नहीं पड़ा है।

एटीएस ने इसकी शुरुवाती जांच में कम विस्फोट वाले बम की आशंका जताई है। बता दें कि धमाके वाली जगह पर एक प्लास्टिक के बैग में जैश-ए-मोहम्मद के एक एजेंट का खत भी मिला है। इस खत में पीएम मोदी और कानपुर-दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस को उड़ाने की धमकी दी गई है।

इतना ही नहीं बैग में कोड़ वर्ड में लिखी एक डायरी भी मिली है। सारी छानबीन के बाद ट्रेन को पुन: 11:06 बजे रवाना कर दिया गया।

नेशनल

सुशांत सिंह राजपूत की मौत की होगी सीबीआई जांच, केंद्र ने स्वीकार की बिहार सरकार की सिफारिश

Published

on

नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले की जांच अब सीबीआई करेगी। सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट को बुधवार को बताया कि भारतीय संघ ने बिहार सरकार द्वारा मामले की सीबीआई जांच का आदेश देने की सिफारिश स्वीकार कर ली है। केंद्र की ओर से पेश हुए मेहता ने न्यायमूर्ति हृषिकेश रॉय के सामने कहा कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की जांच के लिए अधिसूचना जल्द ही जारी की जाएगी।

सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में सभी पक्षों को अपने-अपने रुख दर्ज करने के लिए तीन दिन का समय दिया है। यह भी उल्लेख किया कि मुंबई पुलिस को अब तक की जांच के अपने रिकॉर्ड प्रस्तुत करने होंगे।

मामले पर सुनवाई अगले सप्ताह होगी। न्यायमूर्ति रॉय ने कहा, हम जानना चाहते हैं कि मुंबई पुलिस ने अब तक क्या किया है। वहीं महाराष्ट्र सरकार के वकील ने सीबीआई जांच का विरोध करते हुए तर्क दिया कि मामले की जांच का अधिकार मुंबई पुलिस के पास है।

#sushantsinghrajpoot #bollywood #cbi

Continue Reading

Trending