Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

पुलवामा हमले के बाद पाक पीएम ने दी भारत को धमकी, कहा-अगर हमला किया तो…

Published

on

Loading

नई दिल्ली। पुलवामा हमले के चार दिन बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपनी चुप्पी तोड़ दी है। 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के मुद्दे पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को बयान जारी किया है। इमरान खान ने कहा की पाकिस्तान पर लगाए सभी इलज़ाम बेबुनियाद है।

अगर भारत को लगता है की पुलवामा हमले की साज़िश मे पाकिस्तान ने जैश-ए-मोहम्मद का साथ दिया है तो भारत यह बात साबित करे। बिना सबूत के पाकिस्तान पर इलज़ाम न लगाए। अगर भारत सबूत दे देगा तो पाकिस्तान इस मसले पर जांच करने के लिए तैयार है।

पाकिस्तान 15  सालो से आतंकवाद के खिलाफ जंग लड़ रहा है। इमरान खान ने यह भी कहा कि हमने पहले इसलिए जवाब नहीं दिया क्योंकि सऊदी प्रिंस के दौरे को लेकर हमारा ध्यान बंटा हुआ था। अब क्राउन प्रिंस वापस चलें गए हैं तो मैं जवाब दे रहा हूं।

अपने बयान मे पाक पीएम ने कहा कि पुलवामा पर हमला करवाने से पकिस्तान को कुछ भी हासिल नहीं होगा, इससे पाक को किसी भी तरह का फायदा नहीं है। पाकिस्तान को भी आतंकवाद से काफी नुकसान होता है।

जब भी कश्मीर में कुछ भी होता है तो भारत सीधे पाकिस्तान पर निशाना साधता है। इमरान खान ने कहा की आतंकवाद से लड़ने के लिए एक नई सोच का आना ज़रूरी है।

कश्मीर के नौजवानों पर से आज मौत का डर निकल चुका है। अगर  अफगानिस्तान के अंदर ये तय हो सकता है कि सेना ही हल नहीं है, तो हिंदुस्तान में भी कश्मीर को लेकर बात होनी चाहिए।

साथ ही पाक ने अपनी दबी आवाज़ मे भारत को युद्ध करने की चेतावनी भी दे दी है। इमरान ने कहा कि हिंदुस्तान में लोग कह रहे हैं कि पाकिस्तान को सबक सिखाना चाहिए।

कोई भी कानून किसी को जज बनने की इजाजत नहीं देता है, चुनाव का साल है इसलिए आप इस तरह की बातें कर रहे हैं। अगर आप सोचते हैं कि पाकिस्तान पर हमला करना चाहिए तो हम जवाब देने के लिए बिल्कुल तैयार हैं।

उन्होंने कहा कि हम जानते हैं कि जंग शुरू करना आसान है, लेकिन इसे खत्म करना काफी मुश्किल होगा। दोनों देशों के बीच जो मसला है वो सिर्फ बातचीत से ही हल हो सकता है।

Edited by-मानसी शुक्ला

 

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका में पढ़ाई कर रहे दो भारतीय छात्रों की सड़क हादसे में मौत, कॉलेज से घर लौटते समय हुआ हादसा

Published

on

Loading

न्यूयार्क। अमेरिका में पढाई कर रहे तेलंगाना के दो छात्रों की सड़क हादसे में मौत हो गई है। दोनों छात्रों निवेश मुक्का और गौतम कुमार पारसी की शनिवार रात एरिजोना के पियोरिया में उस समय जान चली गई, जब उनकी कार दूसरी कार से जा टकराई। दोनों की उम्र 19 वर्षीय थी।

रिपोर्ट के अनुसार, निवेश करीमनगर जिले के हुजूराबाद शहर का रहने वाला था, वहीं गौतम कुमार जनगांव जिले के स्टेशन घनपुर का रहने वाला था। दोनों एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग कर रहे थे।

दोनों अपने दोस्तों के साथ विश्वविद्यालय से घर लौट रहे थे, तभी सामने से आ रही कार ने उनके वाहन को टक्कर मार दी। निवेश और गौतम की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य घायल हो गए। निवेश डॉक्टर दंपत्ति नवीन और स्वाति का बेटा था। दोनों छात्रों के परिवारों ने भारत सरकार से शवों को वापस लाने में मदद की अपील की है।

 

Continue Reading

Trending