Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

जद (यू) के बागी विधायक ने चुनाव चिह्न् पर जताया दावा

Published

on

जनता दल (युनाइटेड), नीतीश कुमार, बागी विधायक, राजीव रंजन, नालंदा, जीतन राम मांझी

Loading

पटना| बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल (युनाइटेड) के वरिष्ठ नेता नीतीश कुमार भले ही पुराने जनता दल परिवार के जल्द ही विलय की बात कर रहे हों परंतु जद (यू) के बागी विधायक ने जनता दल परिवार में पार्टी के विलय का विरोध करते हुए मुख्य चुनाव आयुक्त को पत्र लिखकर जद (यू) के चुनाव चिह्न् और झंडा पर अपना दावा किया है। जद (यू) के बागी विधायक राजीव रंजन ने गुरुवार को मुख्य चुनाव आयुक्त को पत्र लिखकर कहा कि देश की छह राजनीतिक पार्टियां जिसमें जद (यू) भी शामिल है, नई राजनीतिक पार्टी का गठन करने जा रही है।

उन्होंने कहा, “मैं नालंदा जिले के इस्लामपुर क्षेत्र का विधायक हूं। मेरे साथ पार्टी के कई अन्य विधायक भी हैं जो विलय के खिलाफ हैं और हम सब नई पार्टी में नहीं जाना चाहते।” उन्होंने नियमों का हवाले देते हुए कहा कि संविधान की दसवीं अनुसूची में स्पष्ट उल्लेख है कि पार्टी का कोई भी छोटा समूह या एक विधायक भी अगर चाहे तो उस पार्टी में रह सकता है, जिससे वह जीत कर आया हो। ऐसी स्थिति में वह और अन्य विधायक जद (यू) में ही रहेंगे। उल्लेखनीय है कि पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी पहले ही जद (यू) में रहने की बात कह चुके हैं।

उत्तर प्रदेश

यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जारी, ऐसे देखें अपना परिणाम

Published

on

Loading

लखनऊ। यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट जारी हो गया है। इस बार 10वीं की परीक्षा में 89.55 प्रतिशत तो वहीं 12वीं में 82.60 प्रतिशत स्टूडेंट्स पास हुए हैं।

छात्र वेबसाइट upresults.nic.in, upmsp.edu.in, upmspresults.up.nic.in पर अपना रिजल्ट चेक कर सकते है। यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं रिजल्ट की घोषणा के साथ उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) में पंजीकृत हाईस्कूल व इंटर के 55 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं का इंतजार खत्म हो गया है।

यूपी बोर्ड 10वीं बोर्ड परीक्षा में रजिस्टर्ड छात्रों की कुल संख्या 29,47,311 और इंटर में 25,77,997 हैं। पिछले साल यूपीएमएसपी यूपी बोर्ड ने 25 अप्रैल को कक्षा 10 और 12 दोनों के लिए परिणाम घोषित किए थे। इस बार पांच दिन पहले परिणाम जारी कर दिया गया है।

Continue Reading

Trending