Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

पुलवामा हमले का मुंहतोड़ जवाब देंगे भारतीय बल : अमित शाह

Published

on

Loading

जयपुर, 18 फरवरी (आईएएनएस)| भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को कहा कि भारतीय सुरक्षा बल जम्मू एवं कश्मीर में कायरतापूर्ण आतंकी हमले का मुंहतोड़ जवाब देंगे। पुलवामा आतंकी हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 49 जवान शहीद हुए थे।

शाह ने कहा, “भारतीय बल सही समय पर इस कायरतापूर्ण हमले का जवाब देंगे। भाजपा ने हमेशा से आतंकवाद के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई है। पार्टी उन सीआपीएफ जवानों के परिवारों के साथ खड़ी है, जिन्होंने अपनी मातृभूमि के लिए अपने जीवन का बलिदान कर दिया।”

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पार्टी के शक्ति केंद्र सम्मेलन को संबोधित करने के लिए शहर के एकदिवसीय दौरे पर पहुंचे थे। इसके अलावा उन्होंने लोकसभा चुनावों से पहले पार्टी कार्यकर्ताओं की एक बैठक की भी अध्यक्षता की।

शाह ने कहा कि लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हराने के लिए विपक्षी दलों ने महागठबंधन बनाने का फैसला किया है।

उन्होंने कहा, “हालांकि, मैं राहुल बाबा से यह पूछना चाहता हूं कि महागठबंधन का नेता कौन है? हर दिन एक नया नाम इस बहुचर्चित गठबंधन के नेता के रूप में उभरकर सामने आता है।”

शाह ने कहा, “क्यों विपक्ष अपने प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं कर रहा है?”

भाजपा अध्यक्ष ने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि विभिन्न शीर्ष नेता सप्ताह के अलग-अलग दिन प्रधानमंत्री बनने की योजना बना रहे हैं, क्या रविवार के दिन अवकाश रहेगा।

शाह ने कहा कि राजस्थान विधानसभा चुनाव में भाजपा की हार से पार्टी को प्रभाव नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा, “हम लड़ाई की भावना में विश्वास रखते हैं। हम न तो हार के बाद हताश होते हैं और न ही जीत के बाद अंहकारी।”

कार्यक्रम के तुरंत बाद शाह जम्मू एवं कश्मीर में पुलवामा आत्मघाती हमले के बाद सुरक्षा मुद्दे पर एक बैठक में भाग लेने के लिए दिल्ली लौट आए। भाजपा सूत्र ने कहा कि उन्होंने शाम को जयपुर में तय दो अन्य बैठकें रद्द कर दीं।

 

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending