Connect with us

लाइफ स्टाइल

Condom पहन कर संबंध बनाने से Girlfriend को होती है ये तकलीफ, बढ़ जाती…

Published

on

Condom

Condom का इस्तेमाल अक्सर लोग तब करते हैं जब उन्हें बच्चे की चाह नहीं होती। इतना ही नहीं AIDS के खतरे से बच सकें इसलिए भी इसका इस्तेमाल किया जाता है। बहुत से मौकों पर ऐसा होता है कि हम इसे पहनने का सही तरीका नहीं अपना पाते जो हमारे जीवनसाथी और या गर्लफ्रेंड के लिए खतरनाक साबित हो सकता है।
गलत तरीके से कंडोम पहनने से आपके पार्टनर को नुकसान हो सकता है, लेकिन हम ध्यान नहीं देते। इसलिए जल्दी में गलत तरीके से इसे पहनने से गर्लफ्रंड या जीवनसाथी को तकलीफों से गुजरना पड़ सकता है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक भारत देश में ज्यादातर लोग इसे पहनने का सही तरीका नहीं जानते हैं, जिसके कारण उन्हें काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। क्या आप जानते हैं इससे महिलाओं पर भी काफी बुरा असर पड़ता है इसीलिए आज हम आप सभी को बताने जा रहे हैं कि इसे पहनने का सही तरीका क्या है।

कंडोम पहनने का सही तरीका-

1.ऐसे देखा जाता है कि लोग कंडोम के पैकेट को तुरंत ही फाड़कर इसे पहन लेते हैं जोकि ग़लत है, क्योंकि इसके पैकेट में आगे की तरफ हवा भरी होती है इसलिए ज़रूरी है कि पहनने से पहले इसकी हवा जरूर निकाल दें अगर आप ऐसा करेंगे तो आप कंडोम को सही तरीके से पहन पाएंगे।

2.कंडोम पहनने से पहले इसे एक बार अच्छे तरीके से चेक जरूर करें। क्योंकि कई बार पैकेट से फटे हुए भी निकल आते हैं जिसकी वजह से अनचाहे गर्भ का खतरा 30% तक बड़ जाता है। इसीलिए हमेशा इस चीज पर ध्यान दें और कभी भी फटे कंडोम का इस्तेमाल ना करें।

नेशनल

BREAKING : लॉकडाउन को गंभीरता से नहीं ले रहे लोग, पीएम मोदी ने जताई नराज़गी

Published

on

By

कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए देश में 75 जिलों में लॉकडाउन का आदेश हो गया है। लेकिन देश में कई जगह लोग इस लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे हैं, जिसको देख पीएम मोदी नराज़गी भरा एक ट्वीट किया है।

उन्होंने इस ट्वीट में लिखा – लॉकडाउन को अभी भी कई लोग गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। कृपया करके अपने आप को बचाएं, अपने परिवार को बचाएं, निर्देशों का गंभीरता से पालन करें। राज्य सरकारों से मेरा अनुरोध है कि वो नियमों और कानूनों का पालन करवाएं।

देश में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या तेज़ी से बढ़ रही है।  मौजूदा समय में देश में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 415 हो गई है। देश में कोरोना से मौत का आंकड़ा 07 पहुंच गया है।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending