Connect with us

नेशनल

एक सवाल ने हिला कर रख दिया- “जम्मू-कश्मीर में सिर्फ जवान ही क्यों शहीद होते हैं कोई नेता गोली क्यों नहीं खाता”

Published

on

पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद शहीदों का पूरा परिवार शोक में डूबा हुआ है। इसमें शहीद हुए सीआरपीएफ के बस ड्राइवर जैमल सिंह की पत्नी का दर्द छलक उठा। उनका कहना है की उन्हें कुछ नहीं चाहिए बस केंद्र सरकार उनको उनका परिवार लोट दे। अभी उनका बेटा भी सिर्फ 6 साल का है।
इतना ही नहीं उनका दर्द इस कदर छलका की उन्होंने सवाल कर लिया। उन्होंने पूछा की जम्मू-कश्मीर में सिर्फ जवान ही क्यों शहीद होते हैं कोई नेता क्यों नहीं। मुझे इसका उत्तर चाहिए। बता दें गुरुवार को सीआरपीएफ पर आतंकी हमला हुआ जिसमें 40 जवान शहीद हो गए।

 

नेशनल

कोरोना से लड़ने के लिए घर से बाहर निकली ये एक्ट्रेस, ऐसे कर रही लोगों की मदद

Published

on

नई दिल्ली। कोरोना वायरस पूरी दुनिया में तेजी से लोगों को अपना निशाना बना रहा है। दुनियाभर में इस खतरनाक वायरस से 30 हजार से ज्यादा लोगों की जान चुकी है। अमेरिका जैसा शक्तिशाली देश भी इससे जूझता नजर आ रहा है।

पिछली 13 तारीख से भारत में भी कोरोना के मामलों में जबरदस्त इजाफा हुआ है। इन दिनों में देशभर से 900 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। देश में तेजी से फैल रहे वायरस को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से 21 दिनों तक घर में ही रहने का आग्रह किया है।

इस बीच एक ऐसी एक्ट्रेस है जो 21 दिनों के लॉकडाउन में भी घर पर नहीं बैठ रही है। दरअसल, फिल्म कांचली की एक्ट्रेस शिखा मल्होत्रा अस्पताल में लोगों की मदद कर रही हैं। उन्होंने बृहन्मुम्बई म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (BMC) के साथ मिलकर कोरोना वायरस मरीजों की सेवा करने की जिम्मेदारी उठाई है।

फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले शिखा ने नर्सिंग का कोर्स किया था। वर्धमान महावीर मेडिकल कॉलेज और नई दिल्ली स्थित सफदरजंग अस्पताल (2014) से उन्होंने नर्सिंग कोर्स किया है। हालांकि एक्टिंग में आने की वजह से उन्होंने कभी नर्सिंग की प्रैक्टिस पूरी नहीं की।

अभी देश और दुनिया में फैले इस महामारी के समय शिखा ने बतौर वालंटियर नर्स बनकर मरीजों की सेवा करने का फैसला किया। BMC ने उन्हें इसके लिए अप्रूवल लेटर भी दिया है।

शिखा को जोगेश्वरी ईस्ट स्थित हिन्दू ह्रदय सम्राट बालासाहेब ट्रॉमा हॉस्पिटल में वालंटियर करने का मौका मिला है। उन्हें आइसोलेशन वार्ड की जिम्मेदारी दी गई है।

सोशल मीडिया पर वायरल उनकी एक फोटो में एक्ट्रेस ने लिखा-‘ कॉलेज में अपना कोर्स खत्म करने के बाद हमने समाज की सेवा करने का संकल्प लिया था। मुझे लगता है वो वक्त आ गया है।’

फिल्मी करियर की बात करें तो उन्हें ‘कांचली’ में एक्टर संजय मिश्रा संग के साथ देखा गया था। इस फिल्म में उन्होंने मुख्य भूमिका निभाई थी। फिल्म में उनकी एक्टिंग को लोगों ने जमकर तारीफ की थी।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending