Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

CRPF काफिले के फिदायीन हमलवार का वीडियो आया सामने, भारत के खिलाफ जमकर उगली आग

Published

on

Loading

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में उरी से भी बड़ा आतंकी हमला हुआ है जिसमें आतंकियों ने एक बार फिर सुरक्षाबलों को निशाना बनाया है। छुट्टी मनाकर लौट रहे सुरक्षाबलों के काफिले पर जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन ने आत्मघाती हमला किया। इस काफिले में 2547 जवान शामिल थे। इस हमले 42 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए हैं जबकि 45 जवान घायल हैं जिनमें 18 जवानों की हालत गंभीर बताई जा रही है। आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने हमले की ज़िम्मेदारी ली है। सीआरपीएफ कि 54वीं बटैलियन के जवानों को इस हमले में आतंकियों ने निशाना बनाया है।

इस हमले के बाद दक्षिण कश्मीर के कई इलाकों में सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट जरी कर दिया है। बताया जा रहा है कि आदिल अहमद डार उर्फ़ वकास नाम के आतंकी ने इस काफिले पर हमले कि साजिश रची थी। इसका एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें वो भारत को धमकी देता हुआ नज़र आ रहा है। जैश ने यह वीडियो पुलवामा आतंकी हमले के तुरंत बाद जारी किया है। आपको बता दें आदिल पुलवामा के काकापोरा इलाके का रहने वाला है जिसने 2018 में आतंकी संगठन जैश में भर्ती ली थी।

 

सूत्रों के अनुसार सीआरपीएफ के जिस काफिले पर हमला किया गया उसमे 70 वाहन शामिल थे। सीआरपीएफ जवानों का काफिला जम्मू से श्रीनगर आ रहा था। आतंकियों ने जवानों के उस काफिले को निशाना बनाया जो बुलेट प्रूफ नहीं था और जिसमें सबसे ज़्यादा जवान थे। सीआरपीएफ के आईजी ज़ुल्फ़िकार हसन ने बताया कि जम्मू-कश्मीर पुलिस जांच कर रही है। घायल जवानों को अस्पताल शिफ्ट किया गया है और विस्फोटक स्थल पर छानबीन की जा रही है

नेशनल

बिहार: NDA में सीट शेयरिंग का ऐलान, बीजेपी 17 और जेडीयू 16 सीटों पर लडे़गी चुनाव

Published

on

Loading

नई दिल्ली: बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के दलों के बीच सीट बंटवारा तय हो गया है। बंटवारे के साथ ही पशुपति पारस और मुकेश सहनी की पार्टियां एनडीए से बाहर हो गई हैं।

सहमति के तहत बिहार में लोकसभा की कुल 40 सीटों में से बीजेपी 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। वहीं 16 सीटों पर नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) चुनाव लड़ेगी। चिराग पासवान की पार्टी एलजेपी (आर) 5 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। वहीं जीतन राम मांझी की पार्टी हम एक सीट पर चुनाव लड़ेगी। एक सीट उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी राष्ट्रीय लोक मोर्चा को दी गई है।

किन सीटों पर उतरेंगे किसके उम्मीदवार

इस बार बिहार की पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, औरंगाबाद, मधुबनी, अररिया, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, महाराजंगज, सारण, उजियारपुर,बेगुसराय, नवादा, पटनासाहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर और सासाराम लोकसभा सीट से बीजेपी अपने उम्मीदवारों को मैदान में उतारेगी। वहीं वैशाली, हाजीपुर, समस्तीपुर, खगड़िया और जमुई लोकसभा सीटों से चिराग पासवान की पार्टी चुनाव लड़ेगी। इसके अलावा उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी काराकाट सीट से और जीतनराम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा को गया की सीट दी गई है। वहीं जेडीयू की बात करें तो पार्टी वाल्मीकि नगर, सीतामढ़ी, झंझारपुर, सुपौल, किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार, सीवान, भागलपुर, बांका, मुंगेर, नालंदा, जहानाबाद और शिवहर सीट से अपने उम्मीदवार उतारेगी।

Continue Reading

Trending