Connect with us

नेशनल

अगर Tik Tok पर बनाते हैं वीडियो तो हो जाएं सावधान, सरकार करने जा रही है बड़ी कार्रवाई

Published

on

नई दिल्ली। भारत में इन दिनों टिक टॉक ऐप तेजी से लोकप्रिय हो रहा है। लोगों में इस ऐप के लिए दीवानगी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि बच्चे तो बच्चे बूढ़े भी इसके जरिए अपना टैलेंट दिखा रहे हैं।

जहां एक ओर भारत में यह ऐप तेजी से लोकप्रिय हो रहा है वहीं अब इस पर देश की संस्कृति और अश्लीलता फैलाने के आरोप भी लग रहे हैं।

ऐप को लेकर बात इस कदर बढ़ गई है कि तमिलनाडु सरकार अब इस ऐप को बैन कराने के लिए केंद्र सरकार से बात करने की योजना बना रही है।

इस बारे में तमिलनाडु राज्य के सूचना और प्रसारण मंत्री एम. मणिकंदन ने कहा कि तमिलनाडु सरकार टिक टॉक ऐप को बैन करने पर विचार कर रही है। क्योंकि इस ऐप से तमिल संस्कृति को नीचा दिखाने की कोशिश हो रही है।

उन्होंने कहा कि राज्य की कई राजनीतिक पार्टियों ने इस बारे में चिंता जताई है। इसलिए ब्लू व्हेल गेम को जिस तरह प्रतिबंधित किया गया है उसी तरह टिक टॉक को भी बैन किया जाए।

मंत्री एम. मणिकंदन ने यह भी कहा कि इस ऐप से बच्चे और युवा इससे गुमराह हो रहे हैं। उन्होंने केंद्र सरकार से ऐप को बैन करने की मांग उठाने की भी बात कही है।

वहीं एआईडीएमके नेताओं की मानें तो टिक- टॉक से कानून-व्यवस्था में समस्याएं पैदा हो रही है। लोग इस ऐप के चक्कर में अपनी जान भी खतरे में डाल रहे हैं। अब तक कई ऐसे मामले सामने आए हैं जिसमें लोगों की मौत हुई है।

इस बारे में विधायक थमीमुन अंसारी का कहना है कि टिक टॉक पर बहुत से लोग अश्लील गतिविधि चला रहे हैं। इसलिए तमिलनाडु में इस ऐप को बैन कर देना चाहिए। इसके लिए तमिलनाडु सरकार आगे केंद्र सरकार से बात करे।

नेशनल

अरुण जेटली के निधन पर अमित शाह ने जताया दुख, कहा-ये मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति है

Published

on

नई दिल्ली। पूर्व वित्त मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली का शनिवार को निधन हो गया। दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में 12 बजकर 5 मिनट पर उन्होंने अंतिम सांस ली।

जेटली के निधन से भाजपा कार्यकर्ताओं समेत देशभर में शोक की लहर है। उनके निधन पर भाजपा के साथ ही विपक्षी दलों के नेताओं ने गहरा शोक जताया है।

गृहमंत्री अमित शाह ने भी जेटली के निधन पर दुख जताया है। शाह ने ट्विटर पर जताते हुए कहा कि अरुण जेटली के निधन से अत्यंत दुःखी हूं। जेटली का जाना मेरे लिये एक व्यक्तिगत क्षति है।

उन्होंने कहा कि उनके रूप में मैंने न सिर्फ संगठन का एक वरिष्ठ नेता खोया है बल्कि परिवार का एक ऐसा अभिन्न सदस्य भी खोया है जिनका साथ और मार्गदर्शन मुझे वर्षों तक प्राप्त होता रहा।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending