Connect with us

नेशनल

पीएम मोदी ने किया देश के सबसे बड़े कैंसर अस्पताल का उद्धाटन, 10 रुपए में होगा इलाज

Published

on

रिपोर्ट- वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक, कुरुक्षेत्र

कुरुक्षेत्र हरियाणा दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्रीकृष्ण की कर्मस्थली कुरुक्षेत्र पहुंचे। यहां आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने सात परियोजनाओं का शुभारंभ किया।

इन योजनाओं में झज्जर के बाढ़सा में बना देश का सबसे बड़ा कैंसर संस्थान भी शामिल है। कैंसर संस्थान का शुभारंभ उन्होंने रिमोट से किया।

यहां पहुंचने पर प्रधानमंत्री का मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने स्वागत किया। मोदी मंच पर पहुंचे तो कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने नारे के साथ पीएम मोदी का जोरदार स्वागत किया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कैंसर अस्पताल में 10 रुपए में लोगों का इलाज हो सकेगा।

कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने स्वच्छता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाली महिलाओं को स्वच्छता शक्ति पुरस्कार भी प्रदान किया। कार्यक्रम के दौरान स्वच्छता पर पुस्तिका का भी विमोचन किया गया। प्रधानमंत्री ने उत्कृष्ठ कार्य करनेवाली महिलाओं को स्वच्छ शक्ति पुरस्कार से सम्मानित किया।

अपने संबोधन के दौरान सीएम मनोहर लाल ने कहा कि कुरुक्षेत्र की पावन धरती से पूरे विश्व को शांति और गीता का परम ज्ञान मिला। इसी तरह आज इस धरती से स्‍वच्‍छता का संदेश दिया जाएगा।

पीएम मोदी ने पंचकूला राष्ट्रीय आयुर्वेद संस्थान का भी रिमोट से शिलान्यास किया। फरीदाबाद में निर्मित ईएसआइसी मेडिकल महाविद्यालय व अस्पताल का उद्घाटन किया।

पानीपत में शहीद स्मारक की आधारशिला रखी। कुटेल (करनाल) में बनने वाले पंडित दीनदयाल उपाध्याय चिकित्सा विज्ञान विश्वविद्यालय और कुरुक्षेत्र में श्री कृष्ण आयुष विश्वविद्यालय का शिलान्यास भी किया।

 

नेशनल

पुलवामा का आक्रोश! ट्रेन में कश्मीर के युवकों की जमकर हुई पिटाई, लोगों ने बोला-पत्थरबाज हैं मार डालो

Published

on

पुलवामा हमले के बाद कश्मीरी पत्थरबाजों के खिलाफ लोगों का गस्सा पूरे देश में देखने को मिल रहा है। ऐसे में अब कश्मीरियों के खिलाफ भी लोगों का गुस्सा दिखने लगा है। हाल ही में दिल्ली के पास सराय रोहिल्ला स्टेशन पर कश्मीरी शॉल बेचने वालों की कुछ अज्ञात लोगों ने पिटाई कर दी।
कश्मीरियों ने अपनी जान बचाने के लिए ट्रेन से कूद गए। इस बारे में पुलिस उपायुक्त (रेलवे) दिनेश गुप्ता ने बताया कि हरियाणा के सांपला जाने के लिए शॉल बेचने वाले तीन कश्मीरी युवक एक लोकल ट्रेन में सवार हुए थे। इसी दौरान कुछ युवकों ने उन्हें गंदी गालियां देना शुरू कर दी।

हमलावरों ने कहा कि कश्मीर में तुम लोग पत्थर फेंकते हो और भारत में रोजी रोटी कमाने के लिए आते हो। इस हंगामे के बीच भीड़ भी हमलावरों के साथ शामिल हो गई और हंगामा हो गया।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending