Connect with us

प्रादेशिक

इस दबंग शख्स ने लाखों लोगों के सामने रोक दिया प्रियंका गांधी का रोड शो, कोई कुछ नहीं कर पाया

Published

on

लोकसभा चुनाव में जहां चंद दिन बचे हैं और कांग्रेस ने ट्रंप कार्ड खेलते हुए प्रियंका गांधी को मैदान में उतार दिया है। इस चुनावी जंग में प्रियंका उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में चुनावी रथ यात्रा कर रही है। लेकन प्रियंका गांधी का रोड़ शॉ। इसका कारण बिजली के तार थे।

बिजली के तारों कि वजह से कुछ देर पहले उनका रोड शो रोक दिया गया था। सभी प्र‍ियंका गांधी की एक झलक पाने के बेताब दिख रहे थे। हालात धक्का-मुक्की तक भी पहुंच थे और उनकी यात्रा आखिर रुक ही गई।

प्रियंका गांधी के साथ उनके भाई राहुल गांधी, ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ अन्य बड़े नेता मौजूद थे। इस रोड शो की पूरी दूरी 12 किलोमीटर की थी। जब बस बर्लिंगटन क्रॉस रोड पहुंची तो वहां बिजली की तारों की वजह से ड्राइवर ने बस को रोक दिया।

बता दें कि कांगेस ने फैसला किया है कि वो उत्तर प्रदेश में सभी 80 सीटों में अकेले ही चुनाव लडेगी।

प्रादेशिक

यूपी बोर्ड रिजल्ट 2019: रोल नंबर डालें और चेक करें अपना परीक्षा परिणाम

Published

on

नई दिल्ली। कॉपी चेक होने के बावजूद यूपी बोर्ड परिणाम न आने से परेशान छात्र-छात्राएं लंबे समय से परेशान थे लेकिन गुरुवार की सुबह यूपी बोर्ड स्टूडेंट्स के लिए खुशियों की सौगात लेकर आई।

लोकसभा चुनाव की वजह से काफी समय से टल रहे रिजल्ट की तारीख का आखिरकार एलान कर दिया गया। उत्तर प्रदेश मध्यम शिक्षा परिषद (UPMSP) के मुताबिक 27 अप्रैल यानी कल 10वीं, 12वीं के परिणाम जारी कर दिए जाएंगे। आपको बता दें कि पिछले साल 29 अप्रैल को परीक्षाओं के परिणाम घोषित हुए थे।

हर साल की तरह अस साल भी 12वीं और 10वीं के नतीजे एक ही दिन जारी किए जाएंगे। परिणाम upmsp.edu.in (बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट) और upresults.nic.in (यूपी बोर्ड परिणाम की आधिकारिक वेबसाइट) पर जारी किए जाएंगे।

इस साल उत्तर प्रदेश में बोर्ड परीक्षाओं के लिए 58 लाख से अधिक छात्रों ने पंजीकरण कराया था। बोर्ड के अधिकारियों के अनुसार, बोर्ड परीक्षा के लिए पंजीकरण करने वालों में से लगभग 6 लाख ने बोर्ड परीक्षा को छोड़ दिया है।

2018 में, कक्षा 12वीं में 72.43 प्रतिशत छात्र उत्तीर्ण हुए थे और 75.16 प्रतिशत छात्र कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा में उत्तीर्ण हुए थे।

यूपी बोर्ड परिणाम 2019: परिणाम

पर जल्द ही जारी किए जाएंगे। कल 12:30 के बाद आप वेबसाइट पर जाकर अपना रोल नंबर डालकर अपना परीक्षा परिणाम देख सकते हैं।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending