Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

850 रुपए में महिला ने खरीदी थी अंगूठी, 33 साल बाद असली कीमत जानकर उड़ गए होश!

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आमतौर पर महिलाओं को हीरे की अंगूठी बहुत पसंद होती है। आज हम आपको हीरे की अंगूठी से जुड़ी एक ऐसी घटना बताने जा रहे हैं जिसे जानकर आपके पांव तले की जमीन खिसक जाएगी।

ब्रिटेन की रहने वाली एक महिला डेब्रा गॉर्डन को हीरे की अंगूठी पहनने का बहुत शौक था, लेकिन आर्थिक स्थिति ठीक न होने की वजह से वह असली हीरे की अंगूठी नहीं खरीद पा रही थी।

महिला ने हीरे की तरह दिखने वाली अंगूठी खरीदने का फैसला किया। उसने मार्केट से 850 रुपए (भारतीय मुद्रा के अनुसार) की अंगूठी खरीदी जिसे उसने लगभग 33 सालों तक इस्तेमाल किया लेकिन अचानक न जाने क्या महिला के दिमाग में आया कि उसने अंगूठी बेचने की सोची। इसके लिए उसने एक व्यक्ति से संपर्क किया।

हीरे को देखने के बाद व्यक्ति ने जब महिला अंगूठी के बारे में बताया तो उसके होश उड़ गए। व्यक्ति ने महिला को बताया कि वो जिस अंगूठी को नकली समझ कर पहन रही है, हकीकत में वो एक असली हीरे की अंगूठी है।

उसने बताया कि ये अंगूठी  26.27-k कैरट डायमंड से बनी है। इसके बाद महिला उस अंगूठी को लेकर हीरों के एक एक्सपर्ट के पास पहुंची, जहां एक्सपर्ट ने महिला को वो अंगूठी नीलाम करने की सलाह दी।

महिला की ‘नकली हीरे की अंगूठी’ को जब नीलामी के लिए रखा गया तो पता चला कि असल में वो हीरा बेहद ही प्राचीन था। नीलामी में वो अंगूठी 6 करोड़ 83 लाख रुपये में बिकी, जिसके बाद तमाम तरह के टैक्स काटकर महिला को करीब 4.5 करोड़ रुपये दिए गए।

 

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका में पढ़ाई कर रहे दो भारतीय छात्रों की सड़क हादसे में मौत, कॉलेज से घर लौटते समय हुआ हादसा

Published

on

Loading

न्यूयार्क। अमेरिका में पढाई कर रहे तेलंगाना के दो छात्रों की सड़क हादसे में मौत हो गई है। दोनों छात्रों निवेश मुक्का और गौतम कुमार पारसी की शनिवार रात एरिजोना के पियोरिया में उस समय जान चली गई, जब उनकी कार दूसरी कार से जा टकराई। दोनों की उम्र 19 वर्षीय थी।

रिपोर्ट के अनुसार, निवेश करीमनगर जिले के हुजूराबाद शहर का रहने वाला था, वहीं गौतम कुमार जनगांव जिले के स्टेशन घनपुर का रहने वाला था। दोनों एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग कर रहे थे।

दोनों अपने दोस्तों के साथ विश्वविद्यालय से घर लौट रहे थे, तभी सामने से आ रही कार ने उनके वाहन को टक्कर मार दी। निवेश और गौतम की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य घायल हो गए। निवेश डॉक्टर दंपत्ति नवीन और स्वाति का बेटा था। दोनों छात्रों के परिवारों ने भारत सरकार से शवों को वापस लाने में मदद की अपील की है।

 

Continue Reading

Trending