Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

खुशखबरी : आज ही Post Office जाकर भरिए ये फॉर्म, आपके खाते में 45 हजार रुपए देगी मोदी सरकार

Published

on

मोदी सरकार

Loading

सरकारी नौकरी नहीं हैं तो परेशान मत हों मोदी सरकार की एक स्कीन सबकी जिंदगी बदल रही है। इस स्कीम के तहत आपको 60 साल के बाद हर महीने 45 हजार पेंशन मिलेगा। मोदी सरकार की इस स्कीम का फायदा उठाने के लिए आपको एक छोटा सा काम करना होगा।
दरअसल, मोदी सरकार ने न्यू पेंशन सिस्टम स्कीम (New Pension Scheme System) लागू किया है। इसके तहत हर व्यक्ति फिर चाहे वो सरकारी नौकरी करता हो या फिर प्राइवेट। किसानों से लेकर बिजनेसमैन तक सभी इसके अंतर्गत आते हैं।

बता दें कि अगर आप 30 साल के हैं और इस स्कीम के तहत हर महीने 5 हजार रुपए जमा करते हैं, तो 60 साल की उम्र के बाद से आपको इसका फायदा मिलेगा। हर महीने 45,557 रुपए आपके खाते में आना शुरू हो जाएंगे।

कोई भी ज्यादा पेंशन पाना चाहता है तो उसे जमा करने वाली राशी बढ़ानी होगी। आपको बता दें कि अगर आप 1.5 लाख तक अमाउंट NPS खाते में जमा करते हैं तो इसका आपको कोई टैक्स नहीं देना होगा।

अन्तर्राष्ट्रीय

जेपी मॉर्गन के CEO बोले- अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेता की जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी बैंकिंग फर्म जेपी मॉर्गन चेज के सीईओ जेमी डिमन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने तो यहाँ तक कह दिया कि अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेताओं की आवश्यकता है। जेमी डिमन ने कहा कि पीएम मोदी ने भारत में जबदरस्त और अविश्वसनीय काम किया है। अमेरिका में भी भारत नरेंद्र मोदी की तरह का प्रधानमंत्री होना चाहिए।

इकोनॉमिक क्लब ऑफ न्यूयॉर्क की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जेमी डिमन ने कहा कि मैं अमेरिका के लिबरल प्रेस को जानता हूं, जो लगातार नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हैं। उन्होंने 40 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है.। इस दौरान डिमन ने भारत में गरीबी उन्मूलन, बुनियादी ढ़ांचे आर्थिक विकास समेत कई अन्य विषयों पर खुलकर बात रखीं।

उन्होंने कहा, “अमेरिका के कई अधिकारी भारत को लेकर कई बातें कहते हैं, लेकिन अपना देश कैसे चलाना है इस बारे में सोचने की जरूरत है। भारत में नरेंद्र मोदी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ देशों की सरकारें जलवायु परिवर्तन और श्रम अधिकारों को लेकर भारत की आलोचना करती हैं, जबकि उनके पास शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाएं नहीं है। फिर भी वो डटकर चुनौतियों का समाना कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘भारत ने एक नई चलन शुरू की है, जिसमें लोगों को फिंगर प्रिंट और आंख से पहचान की जाती है। यह भी भारत के लिए एक उल्लेखनीय है।

डिमन ने आगे कहा कि भारत मूलभूत सुविधाओं पर काम करते हुए आगे की दिशा में काम कर रहा है। विकासशील देश से विकसित देश की ओर बढ़ने के लिए वहां की सरकार लगातार प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

Continue Reading

Trending