Connect with us

नेशनल

खुशखबरी : आज ही Post Office जाकर भरिए ये फॉर्म, आपके खाते में 45 हजार रुपए देगी मोदी सरकार

Published

on

मोदी सरकार

सरकारी नौकरी नहीं हैं तो परेशान मत हों मोदी सरकार की एक स्कीन सबकी जिंदगी बदल रही है। इस स्कीम के तहत आपको 60 साल के बाद हर महीने 45 हजार पेंशन मिलेगा। मोदी सरकार की इस स्कीम का फायदा उठाने के लिए आपको एक छोटा सा काम करना होगा।
दरअसल, मोदी सरकार ने न्यू पेंशन सिस्टम स्कीम (New Pension Scheme System) लागू किया है। इसके तहत हर व्यक्ति फिर चाहे वो सरकारी नौकरी करता हो या फिर प्राइवेट। किसानों से लेकर बिजनेसमैन तक सभी इसके अंतर्गत आते हैं।

बता दें कि अगर आप 30 साल के हैं और इस स्कीम के तहत हर महीने 5 हजार रुपए जमा करते हैं, तो 60 साल की उम्र के बाद से आपको इसका फायदा मिलेगा। हर महीने 45,557 रुपए आपके खाते में आना शुरू हो जाएंगे।

कोई भी ज्यादा पेंशन पाना चाहता है तो उसे जमा करने वाली राशी बढ़ानी होगी। आपको बता दें कि अगर आप 1.5 लाख तक अमाउंट NPS खाते में जमा करते हैं तो इसका आपको कोई टैक्स नहीं देना होगा।

नेशनल

ये है इस बार के लोकसभा चुनाव में सबसे युवा उम्मीदवार, पीएम मोदी भी पढ़ चुके हैं तारीफों के कसीदे

Published

on

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही सभी राजनीतिक दल अपने-अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर रहे हैं। भाजपा ने बेंगलुरु दक्षिण लोकसभा सीट से एल एस तेजस्वी सूर्य को अपना उम्मीदवार बनाया है। इनकी उम्र अभी 28 साल है। इस सीट से भाजपा के दिवंगत नेता अनंत कुमार सांसद थे। अगर तेजस्वी यह चुनाव जीत जाते हैं तो 17वीं लोकसभा में देश के सबसे युवा सांसद होने का रिकॉर्ड उनके नाम दर्ज हो जाएगा।

कर्नाटक बीजेपी के उगते सितारे कहे जाने वाले तेजस्वी सूर्य फिलहाल बीजेपी के प्रदेश युवा मोर्चा के सचिव भी हैं। तेजस्वी सूर्य बसावनगुड़ी के विधायक रवि सुब्रमण्यम के भतीजे और भाजपा के प्रदेश युवा मोर्चा के सचिव भी हैं। वह वकालत के पेशे से जुड़े हैं और कर्नाटक हाईकोर्ट में प्रैक्टिस करते हैं। एबीवीपी से छात्र नेता रह चुके सूर्या भाजपा की राष्ट्रीय सोशल मीडिया टीम के सदस्य भी हैं।

खुद प्रधानमंत्री मोदी भी तेजस्वी सूर्या की तारीफ कर चुके हैं। प्रधानमंत्री ने उनकी तारीफ में कहा था कि आप तो तेजस्वी अर्थात सूर्य के समान हैं। सूर्या अनंत कुमार को अपना गुरु मानते हैं। टिकट मिलने के बाद उन्होंने कहा था कि अनंत कुमार मेरे राजनीतिक गुरु हैं।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending