Connect with us

गैजेट्स

जल्द आने जा रहा है Jio का बेहद सस्ता स्मार्टफोन, दाम जानकर उड़ जाएंगे होश!

Published

on

नई दिल्ली। स्मार्टफोन के मामले में भारत दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा मोबाइल बाजार है, यही वजह है कि ढ़ेरों स्मार्टफोन कंपनियां यहां हर रोज कोई न कोई फोन सस्ते दाम पर बाजार में उतार देती हैं।

बाजार में पहले से मौजूद ढेरों कंपनियों के बीच अब रिलायंस जियो भी स्मार्टफोन के मार्केट में कदम रखने जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जियो फोन और जियो फोन 2 के बाद कंपनी जल्द ही एक नया स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है।

मिली जानकारी के मुताबिक इस स्मार्टफोन को जुलाई में AGM के दौरान लॉन्च किया जा सकता है। BeetelBite न्यूज वेबसाइट से बात करते हुए एक जियो के अधिकारी ने बताया कि कंपनी इस साल जुलाई में AGM के दौरान एंड्रॉयड बेस्ड स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है।

इस रिपोर्ट में ये भी जानकारी दी गई है कि इस स्मार्टफोन में 5-इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले होगा और ये एंड्रॉयड ओरियो (गो एडिशन) पर चलेगा। साथ ही ये स्मार्टफोन JioPhone 2 से भी महंगा होगा और इसकी कीमत $63 (लगभग 4,500 रुपये) के आसपास होगी।

फिलहाल जियो के नए स्मार्टफोन के चिपसेट की जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन इसमें 2GB रैम और 64GB स्टोरेज दिया जा सकता है। साथ ही यहां मेमोरी कार्ड के लिए भी सपोर्ट दिया जा सकता है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक यहां फोटोग्राफी के लिए 5 मेगापिक्सल रियर कैमरा और फ्रंट में सेल्फी के लिए 2 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जा सकता है।

JioPhone 3 अगर लॉन्च होता है तो इसका मुकाबला एंड्रॉयड गो बेस्ड Samsung Galaxy J2 Core (गो एडिशन) और भारत में जल्द लॉन्च होने वाले Redmi Go स्मार्टफोन से रहेगा।

 

गैजेट्स

नोकिया 110 भारत में लॉन्च, जानें क्या है फोन में खास

Published

on

एचएमडी ग्लोबल ने गुरुवार को भारत में 1,599 रुपये में एक नया फीचर फोन ‘नोकिया 110’ लॉन्च किया। एचएमडी नोकिया की मूल कंपनी है, जो इसके मोबाइल फोन बनाती और बेचती है।

यह फोन नोकिया के आधिकारिक स्टोर से लेकर देशभर के शीर्ष मोबाइल रिटेल आउटलेट पर 18 अक्टूबर से मिलने लगेगा। यह फोन समुद्री नीले, काले और गुलाबी रंग में उपलब्ध होगा।

एचएमडी ग्लोबल के मुख्य उत्पाद अधिकारी जुहो सरविकस ने एक बयान में कहा, “हमारे प्रशंसकों के लिए नोकिया 110 एक मजेदार हैंडसेट है। नोकिया फीचर फोन एक आधुनिक व टिकाऊ डिजाइन के साथ संगीत, गेम और रोजमर्रा की आवश्यक चीजों के साथ आया है।”

स्पेसिफिकेशन्स के लिहाज से फोन 1.77 इंच डिसप्ले के साथ लॉन्च हुआ है और नोकिया सीरीज 30 प्लस सॉफ्टवेयर पर चलता है।

इसमें एफएम रेडियो और टॉर्चलाइट फीचर हैं। नोकिया 110 में प्री-लोडेड गेम में स्नेक, निंजा अप, एयर स्ट्राइक, फुटबॉल कप और डूडल जंप शामिल हैं। नोकिया 110 में 800 एमएएच की रिमूवेबल बैटरी लगी हुई है।

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending