Connect with us

लाइफ स्टाइल

चाय के साथ कभी न करें इस चीज का सेवन, वर्ना हो जाएगी कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी!

Published

on

नई दिल्ली। चाय के शौकीन आपको दुनिया के हर कोने में मिल जाएंगे। चाय को लेकर यह माना जाता है कि इससे ताजगी आती है लेकिन अगर यही चाय आपकी जान की दुश्मन बन जाए तो?

जी हां आपने बिल्कुल सही सुना, रोजाना पी जाने वाली चाय आपके लिए जानलेवा भी साबित हो सकती है। अक्सर देखा जाता है कि लोग चाय के साथ कुछ न कुछ खाने पीने की आदत रखते हैं यही आदत लोगों के लिए जानलेवा भी साबित हो सकती है।

अगर आप भी चाय के साथ धूम्रपान करने की आदत है तो यह आदत जल्द ही बदल लें क्योंकि इससे आप कैंसर के बहुत करीब पहुंच सकते हैं।

चाय और सिगरेट का एक साथ सेवन फेफड़ों पर बहुत बुरा असर करता है। साथ ही अगर ज्यादा समय तक दोनों का सेवन एक साथ किए जाने पर यह फेफड़ों के कैंसर की भी शक्ल ले सकता है।

नेशनल

BREAKING : लॉकडाउन को गंभीरता से नहीं ले रहे लोग, पीएम मोदी ने जताई नराज़गी

Published

on

By

कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए देश में 75 जिलों में लॉकडाउन का आदेश हो गया है। लेकिन देश में कई जगह लोग इस लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे हैं, जिसको देख पीएम मोदी नराज़गी भरा एक ट्वीट किया है।

उन्होंने इस ट्वीट में लिखा – लॉकडाउन को अभी भी कई लोग गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। कृपया करके अपने आप को बचाएं, अपने परिवार को बचाएं, निर्देशों का गंभीरता से पालन करें। राज्य सरकारों से मेरा अनुरोध है कि वो नियमों और कानूनों का पालन करवाएं।

देश में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या तेज़ी से बढ़ रही है।  मौजूदा समय में देश में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 415 हो गई है। देश में कोरोना से मौत का आंकड़ा 07 पहुंच गया है।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending