Connect with us

प्रादेशिक

PUBG बन रहा हैं बच्चों की मौत का कारण! घरवाले चाह कर भी नहीं रोक पाते

Published

on

PUBG जैले मोबाइल गेम के दिवाने बढ़ते ही जा रहे हैं। बच्चे इसके इतने दिवाने हो रहे हैं कि पढ़ाई में भी उनका मन नहीं लगता। इस लोकप्रिय गेम की एक चिंताजनक घटना सामने आई है। इसके चलते मुंबई के एक लड़के ने सुसाइड कर लिया है। अप PUBG की वजह से जान जानी भी शुरू हो चुकी है।
दरअसल, मुंबई के कुर्ला के नेहरू नगर इलाके में रहने वाले एक 18 साल के लड़के ने आत्महत्या कर ली है। वो भी सिर्फ इसलिए की उसके घरवालों ने उसे PUBG खेलने के लिए स्मार्टफोन देने से मना कर दिया था। उसने अपने घरवालों से 37000 रुपए की डिमांड की थी, लेकिन घरवाले 20000 तक स्मार्टफोन दिलवाले को तैयार थे। इसी बात से नाराज होकर लड़के ने अपनी जान दे दी।

पुलिस ने आकस्मिक मौत का मामला दर्ज करके कार्यवाही शुरू कर दी है। बता दें कि साउथ कोरियन वीडियो गेम डेवलपर Bluehole का PUBG ऑनलाइन वीडियो गेम पूरी दुनिया में मशहूर है। दुनिया में इसके करीब 20 करोड़ से ज्याद प्लेयर्स हैं।

प्रादेशिक

यूपी बोर्ड रिजल्ट 2019: रोल नंबर डालें और चेक करें अपना परीक्षा परिणाम

Published

on

नई दिल्ली। कॉपी चेक होने के बावजूद यूपी बोर्ड परिणाम न आने से परेशान छात्र-छात्राएं लंबे समय से परेशान थे लेकिन गुरुवार की सुबह यूपी बोर्ड स्टूडेंट्स के लिए खुशियों की सौगात लेकर आई।

लोकसभा चुनाव की वजह से काफी समय से टल रहे रिजल्ट की तारीख का आखिरकार एलान कर दिया गया। उत्तर प्रदेश मध्यम शिक्षा परिषद (UPMSP) के मुताबिक 27 अप्रैल यानी कल 10वीं, 12वीं के परिणाम जारी कर दिए जाएंगे। आपको बता दें कि पिछले साल 29 अप्रैल को परीक्षाओं के परिणाम घोषित हुए थे।

हर साल की तरह अस साल भी 12वीं और 10वीं के नतीजे एक ही दिन जारी किए जाएंगे। परिणाम upmsp.edu.in (बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट) और upresults.nic.in (यूपी बोर्ड परिणाम की आधिकारिक वेबसाइट) पर जारी किए जाएंगे।

इस साल उत्तर प्रदेश में बोर्ड परीक्षाओं के लिए 58 लाख से अधिक छात्रों ने पंजीकरण कराया था। बोर्ड के अधिकारियों के अनुसार, बोर्ड परीक्षा के लिए पंजीकरण करने वालों में से लगभग 6 लाख ने बोर्ड परीक्षा को छोड़ दिया है।

2018 में, कक्षा 12वीं में 72.43 प्रतिशत छात्र उत्तीर्ण हुए थे और 75.16 प्रतिशत छात्र कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा में उत्तीर्ण हुए थे।

यूपी बोर्ड परिणाम 2019: परिणाम

पर जल्द ही जारी किए जाएंगे। कल 12:30 के बाद आप वेबसाइट पर जाकर अपना रोल नंबर डालकर अपना परीक्षा परिणाम देख सकते हैं।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending