Connect with us

प्रादेशिक

यूपी के किसानों को सीएम योगी ने दी खुशियों की सौगात, मिलेगा डबल फायदा!

Published

on

लखनऊ। वित्त मंत्री पीयूष गोयल द्वारा आम बजट से किसानों को दिए गए तोहफे के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी सूबे के किसानों को खुशियों की सौगात देने का फैसला किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 7 फरवरी को यूपी सरकार अपना बजट पेश कर सकती है जिसमें किसानों को बड़ी राहत देने का एलान किया जा सकता है।

सूत्रों की माने तो, योगी सरकार 2 हेक्टेयर से ज्यादा भूमि वाले किसानों के लिए ब्याज मुक्त कर्ज देने का ऐलान कर सकती है। केंद्र सरकार की  “प्रधानमंत्री श्रमयोगी मानधन” योजना की तर्ज पर यूपी सरकार कोई नयी योजना भी शुरू कर सकती है। इसके अलावा सामाजिक सुरक्षा से जुड़ी पेंशन योजनाओं की राशि और दायरा भी बढ़ाया जा सकता है।

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव में अब कुछ ही समय बचा है, ऐसे में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) किसानों को नाराज करने का रिस्क किसी भी हाल में नहीं उठा सकती है।

आम चुनाव चुनाव से ठीक पहले हुए हिंदी पट्टी के तीन राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में किसानों की नाराजगी की वजह से बीजेपी को करारी हार का सामना करना पड़ा था।

उत्तर प्रदेश लोकसभा सीटों के लिहाज़ से देश का सबसे बड़ा राज्य है। यूपी की ये 80 लोकसभा सीटें दिल्ली मे पीएम की कुर्सी का रुख बदल सकती है। ऐसे मे यूपी के किसानो को लोकसभा चुनाव से पहले सौगातें देना मोदी सरकार के लिए काफी लाभदायक साबित हो सकता है।

प्रादेशिक

पेड़े की वजह से बेहोश हो गए थे पतंजलि के सीईओ बालकृष्ण

Published

on

नई दिल्ली। पतंजलि आयुर्वेद के सीईओ बालकृष्ण की तबीयत शुक्रवार को अचानक खराब हो गई जिसके बाद उन्हें पास के भूमानंद अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन डॉक्टरों के उनकी गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें तुरंत एम्स रेफर कर दिया।

बालकृष्ण की तबीयत बिगड़ने पर सोशल मीडिया पर अफवाहें उड़ने लगी कि बालकृष्ण को दिल का दौरा पड़ा है, लेकिन अब इस मामले में नया मोड़ आ गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक किसी व्यक्ति ने उन्हें पेड़ा लाकर दिया था जिसको खाने के बाद बालकृष्ण बेहोश हो गए और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।

पतंजलि की तरफ से एसकेजी तिजरावाला ने पक्ष रखते हुए कहा कि अभी बालकृष्ण की हालत में सुधार है। उन्होंने कहा, ‘बाबा रामदेव ने आचार्य बालकृष्ण के स्वास्थ्य लिए चिंता जताने वाले करोड़ों लोगों का आभार जताते हुए कहा कि जन्माष्टमी पर एक व्यक्ति पेड़ा लेकर आया था, जिसे खाने के बाद वो बेहोश हो गए। हालांकि, अब स्थिति सामान्य हो रही है.’

उन्होंने आगे बताया कि एम्स द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन में कहा गया है कि उनके स्वास्थ्य के प्रमुख पैरामीटर सामान्य हैं। एम्स के मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक बालकृष्ण का ब्लड प्रेशर, ईसीजी और इको आदि जांच की रिपोर्ट नॉर्मल है।

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending