Connect with us

गैजेट्स

Redmi Note 7 का इंतजार कर रहे लोगों के लिए बुरी खबर, नहीं होगा भारत में…

Published

on

नई दिल्ली। शाओमी के नए स्मार्टफोन ‘रेडमी नोट 7’ का इंतजार पूरे भारत में बेस्ब्री से हो रहा है। लोगों  के इंतजार की सबसे बड़ी वजह कम दाम दमदार फीचर्स हैं।

हाल ही में इस फोन को चीन में लॉन्च किया गया जिसके बाद इसके फीचर्स और लुक देखकर लोगों की बेताबी और भी ज्यादा बढ़ गई। लेकिन इसी बीच नोट 7 को लेकर एक ऐसी खबर आई है जिससे भारत के लोगों का दिल टूट सकता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह फोन 12 फरवरी को भारत में लॉन्च नहीं होगा। आपको  बता दें कि एक टेक वेबसाइट ने दावा किया था कि यह फोन 12 फरवरी को भारतीय बाजार में उतार दिया जाएगा लेकिन अब यह साफ हो चुका है कि इस वेबसाइट का दावा पूरी तरह से गलत है।

Redmi Note 7 की बात करें तो ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इस स्मार्टफोन को भारत में 10,999 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च कर सकती है।

इसे चीन में शुरुआती कीमत 999 युआन (लगभग 10,500 रुपये) में लॉन्च किया गया है। चीनी बाजार में Redmi Note 7 को तीन वेरिएंट्स में लॉन्च किया गया है।

ये वेरिएंट्स 3GB रैम /32GB इंटरनल स्टोरेज, 4GB रैम / 64GB इंटरनल स्टोरेज और 6GB रैम / 64GB इंटरनल स्टोरेज हैं। रिपोर्ट्स ऐसी भी हैं कि इस स्मार्टफोन को 128GB स्टोरेज के साथ भी लॉन्च किया जा सकता है।

 

Continue Reading

गैजेट्स

TikTok फैंस के लिए खुशखबरी! जल्द हट सकता है Ban, SC ने दिया यह बड़ा फैसला

Published

on

विश्व का सबसे बड़ा सोशिकाल मीडिया प्लेटफार्म टिक टॉक को हाल ही में सर्वोच्च न्यायालय ने मद्रास हाई कोर्ट की याचिका पर बैन कर दिया था। याचिका के मुताबिक टिक टॉक कुछ ऐसी वीडियोस का इस्तेमाल किया गया है जिसमे एडल्ट कंटेंट है जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने टिक टॉक पर रोक लगा दी और प्ले स्टोर और एप्पल से इसे हटाने का आदेश दे दिया। सोमवार को मद्रास उच्च न्यायालय को अल्टीमेटम देते हुए कहा कि अगर उच्च न्यायालय 24 अप्रैल कर वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप पर विचार कर फैसला नहीं करता तो उस पर लगा अंतरिम बैन हट जाएगा।
अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने अदालत से कहा कि उनकी और विशेषज्ञों की दलील सुने बिना फैसला नहीं दिया जा सकता था, जिसके बाद शीर्ष न्यायालय ने यह आदेश दिया है।शीर्ष न्यायालय ने कहा कि अगर उच्च न्यायालय अगले दो दिनों में मामले पर विचार कर आदेश पारित नहीं करता है तो ऐप पर लगी अंतरिम रोक हट जाएगी।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending