Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

हो गया एलान : इस दिन बनेगा अयोध्या में भव्य राम मंदिर

Published

on

Loading

परम धर्म सांसद ने राम मंदिर को लेकर ऐतिहासिक एलान किया है। प्रयागराज के कुम्भ मे धर्म सांसद के पीठाधीश्वर स्वरूपानंद सरस्वती ने 21 फ़रवरी को राम मदिर के शिलान्यास कार्यक्रम का एलान कर दिया है। धर्म सांसद ने कहा कि ‘सभी साधू संत कुम्भ से सीधा अयोध्या जाएंगे व राम मंदिर की नीव रखेंगे।’

आपको बता दें, कुम्भ मेला में 28, 29 और 30 जनवरी को चले धर्म संसद के अंतिम दिन ज्योतिष पीठाधीश्वर स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती द्वारा पारित परम धर्मादेश में हिंदू समाज से बसंत पंचमी के बाद प्रयागराज से अयोध्या के लिए प्रस्थान करने का निर्णय लिया है।

IMAGE COPYRIGHT: GOOGLE

धर्म सांसद का कहना है कि उनके सब्र का बाण टूट गया है। राम मंदिर बनवाने के लिए अयोध्या मे एकत्रित हुए लोगों को चाहें गोलियां खानी पड़े या फिर जेल ही क्यों ना जाना पड़ जाए अब वह अपने कदम पीछे नहीं लेंगे।

धर्म सांसद के समापन के बाद जारी किए गए धर्मादेश मे कहा गया है कि “यदि धर्म सांसद की राह मे सत्ता के तीनो अंगो में से किसी ने भी दखलंदाज़ी की तो ऐसी स्थिति में संपूर्ण हिंदू जनता को यह धर्मादेश जारी किया गया है कि जब तक श्री रामजन्मभूमि विवाद का निर्णय नहीं हो जाता अथवा हमें राम जन्मभूमि प्राप्त नहीं हो जाती, तब तक प्रत्येक हिंदू का यह कर्तव्य होगा कि वह चार इष्टिकाओं को अयोध्या ले जाकर वेदोक्त इष्टिका न्यास पूजन करें।”

रिपोर्ट – मानसी शुक्ला

नेशनल

मनीष सिसोदिया को राहत नहीं, कोर्ट ने न्यायिक हिरासत 6 अप्रैल तक के लिए बढ़ाई

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने आप नेता मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत को 6 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया है। इसके साथ ही अब यह दूसरी होली होगी जो सिसोदिया की जेल में मनेगी।

उधर, कोर्ट ने AAP सांसद संजय सिंह को आज पेशी से छूट दी है क्योंकि उन्हें राज्यसभा की शपथ लेनी है। ईडी ने अर्जी दाखिल कर कहा कि आरोपियों ने करीब 95 अर्जी दाखिल की हैं, जिससे मामले के ट्रायल में देरी हो रही है। आरोपियों के वकील की तरफ से ED की याचिका का विरोध किया गया और कहा कि ज्यादातर अर्जी मौखिक रूप से की गई थीं।

आरोपियों के वकील ने कहा कि कोर्ट आदेश की कंप्लायंस के लिए ED ने एक साल का समय ले लिया और अब ED कह रही है कि आरोपियों की तरफ से मामले के ट्रायल में देरी की जा रही है।

Continue Reading

Trending