Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

टीवी देखने वालों के लिए लागू हुआ नया नियम, जान लें वरना…

Published

on

Loading

नई दिल्ली। 1 फरवरी से टीवी देखने वाले लोगों के लिए नए नियम लागू हो जाएंगे। दरअसल, टेलीकॉम रेग्यूलेटर अथॉरिटी ऑफ इंडिया यानी TRAI के नए नियम के मुताबिक अब आपको अलग-अलग चैनल के अलग-अलग पैसे देने होंगे। यानी आपको कौन सा चैनल देखना है या किस चैनल पर पैसे खर्च करने हैं ये सब आप तय कर सकेंगे।

आपको बता दें कि 1 फरवरी से लागू होने वाला यह नया नियम डीटीएच के लिए है। TRAI ने वेब बेस्ड ऐप्लिकेशन जारी किया है जिससे आप चेक कर सकते हैं कि आपको कितने पैसे देने होंगे।

ये एक तरह का चैनल सेलेक्टर प्लेटफॉर्म है जहां से आप स्टेप बाइ स्टेप चैनल सेलेक्ट कर सकते हैं। यहां सभी चैनल्स की लिस्ट है और इसके लिए आपको पैसे देने होंगे ये भी लिखा है। इस लिंक पर क्लिक करके आप इस वेब बेस्ड ऐप्लिकेशन को यूज कर सकते हैं।

TRAI की वेबसाइट पर कहा गया है, ‘TRAI के नए रेग्यूलेशन के तहत कस्टमर्स के पास इस बात की आजादी होगी कि वो क्या देखेंगे। टीवी चैनल अपने हिसाब से चुन सकते हैं। ये ऐप्लिकेशन है जो आपकी मदद करेगा. आप फेवरेट चैनल की लिस्ट और कीमत जानने के लिए टीवी सर्विस प्रोवाइडर की वेबसाइट या केबल ऑपरेटर से संपर्क कर सकते हैं।’

नेशनल

बाहुबली मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत, बांदा जेल में बिगड़ी थी तबीयत

Published

on

Loading

लखनऊ। बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई है। बांदा जेल में मुख्तार को हार्ट अटैक आया था, इसके बाद मुख्तार अंसारी को बांदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। सूत्रों के मुताबिक जेल से लाते वक्त मुख्तार बेहोश था। मुख्तार अंसारी की हालत गंभीर बनी हुई थी। 9 डॉक्टरों का पैनल मुख्तार अंसारी के लिए तैनात किया गया था। इलाज के दौरान मुख्तार अंसारी की मौत हो गई। इस मामले में मेडिकल कॉलेज बांदा के प्रिंसिपल ने चुप्पी साधी हुई है। उधर मुख्तार की मौत के बाद मऊ, बांदा और गाजीपुर में धारा 144 लागू हो गई है। इसके साथ ही यूपी में हाई अलर्ट है और सभी कप्तानों को अलर्ट पर रहने पर कहा गया है।

प्रयागराज में मुख्तार और उनके परिवार का इलाहाबाद हाईकोर्ट में केस देखने वाले वकील अजय श्रीवास्तव प्रयागराज से बांदा के लिए रवाना हो गए हैं। उनका कहना है कि जेल या प्रशासन की तरफ से अभी तक मुख्तार अंसारी के परिवार को कोई सूचना नहीं दी गई है। हालांकि मुख्तार के बेटे उमर अंसारी भी बांदा के लिए रवाना हो गए हैं।

बता दें कि मुख़्तार अंसारी की तबियत रात में अचानक खराब हो जाने और शोचालय में गिर जाने के कारण उसे तत्काल जेल डॉक्टर ने उपचार दिया गया। इसके बाद जिला प्रशासन को अवगत कराकर डॉक्टर्स की टीम बुलायी गई थी। डॉक्टर्स ने मुख्तार  को मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया था। इसके बाद बंदी मुख्तार अंसारी को पुलिस सुरक्षा में मेडिकल कालेज बांदा में भर्ती करा दिया गया था।

बता दें कि मुख्तार अंसारी को पिछले 18 महीने में 8 मामलो में सजा मिल चुकी थी, उसके खिलाफ अलग-अलग जिलों के थानों में कुल 65 मुकदमे दर्ज थे। पिछले 18 सालों से मुख्तार अंसारी जेल में बंद था। यूपी की बांदा जेल में बंद बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी को हार्ट अटैक आया था जिसके बाद उसे बांदा के रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था,लेकिन इलाज के दौरान मुख्तार अंसारी की मौत हो गई।

 

Continue Reading

Trending