Connect with us

नेशनल

टीवी देखने वालों के लिए लागू हुआ नया नियम, जान लें वरना…

Published

on

नई दिल्ली। 1 फरवरी से टीवी देखने वाले लोगों के लिए नए नियम लागू हो जाएंगे। दरअसल, टेलीकॉम रेग्यूलेटर अथॉरिटी ऑफ इंडिया यानी TRAI के नए नियम के मुताबिक अब आपको अलग-अलग चैनल के अलग-अलग पैसे देने होंगे। यानी आपको कौन सा चैनल देखना है या किस चैनल पर पैसे खर्च करने हैं ये सब आप तय कर सकेंगे।

आपको बता दें कि 1 फरवरी से लागू होने वाला यह नया नियम डीटीएच के लिए है। TRAI ने वेब बेस्ड ऐप्लिकेशन जारी किया है जिससे आप चेक कर सकते हैं कि आपको कितने पैसे देने होंगे।

ये एक तरह का चैनल सेलेक्टर प्लेटफॉर्म है जहां से आप स्टेप बाइ स्टेप चैनल सेलेक्ट कर सकते हैं। यहां सभी चैनल्स की लिस्ट है और इसके लिए आपको पैसे देने होंगे ये भी लिखा है। इस लिंक पर क्लिक करके आप इस वेब बेस्ड ऐप्लिकेशन को यूज कर सकते हैं।

TRAI की वेबसाइट पर कहा गया है, ‘TRAI के नए रेग्यूलेशन के तहत कस्टमर्स के पास इस बात की आजादी होगी कि वो क्या देखेंगे। टीवी चैनल अपने हिसाब से चुन सकते हैं। ये ऐप्लिकेशन है जो आपकी मदद करेगा. आप फेवरेट चैनल की लिस्ट और कीमत जानने के लिए टीवी सर्विस प्रोवाइडर की वेबसाइट या केबल ऑपरेटर से संपर्क कर सकते हैं।’

नेशनल

चौथे चरण के चुनाव से पहले ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ को लगा तगड़ा झटका

Published

on

नई दिल्ली। नरेंद्र मोदी पर बनी बायोपिक पीएम नरेंद्र मोदी अब चुनाव के बाद ही रिलीज हो सकेगी। शुक्रवार को चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया रंजन गोगोई, जस्टिस दीपक गुप्ता और संजीव खन्ना की बेंच ने चुनाव आयोग के फैसले पर रोक लगाने से इंकार कर दिया।

आपको बता दें कि चुनाव आयोग ने सुप्रीम कोर्ट को 20 पन्ने की रिपोर्ट सौंपी थी। जिसके बाद कोर्ट 19 मई तक इस फिल्म पर रोक लगा दी।

विवेक ओबेरॉय स्टारर फिल्म के निर्माता चुनाव आयोग के फैसले से असंतुष्ट थे। निर्माताओं की ओर से सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर फिल्म के रिलीज की मांग की गई थी।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending