Connect with us

आध्यात्म

भगवान राम और माता सीता की उम्र में था इतने वर्षों का अंतर, इस तरह खुला राज!

Published

on

नई दिल्ली। रामायण को हिंदू धर्म में सबसे पवित्र ग्रंथ माना जाता है। देश में आपको शायद ही ऐसा कोई इंसान मिलेगा जो पुरूषोत्तम श्रीराम और रामायण के बारे में न जानता हो।

हालांकि भगवान राम से जुड़ी बहुत सी ऐसी बाते हैं जो लोगों को नहीं पता हैं। आज हम आपको भगवान श्रीराम से जुड़ी एक ऐसी बात बताने जा रहे हैं जो शायद ही किसी को पता होगी।

क्या आपको पता है श्रीराम और माता सीता की उम्र में कितने वर्षों का अंतर था? अगर आपका जवाब न है तो हम बताते हैं। रामायण के एक दोहे ‘वर्ष अठारह की सिया, सत्ताइस के राम। कीन्हों मन अभिलाष तब, करनो है सुर काम॥’ के अनुसार श्रीराम औऱ माता सीता में 9 साल का अंतर था। हालांकि वाल्मीकि रामायण के अनुसार, भगवान राम माता सीता से 7 साल और एक महीने बड़े थे।

आध्यात्म

राम जन्मभूमि ट्र्स्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास की रिपोर्ट आई कोरोना पॉज़िटिव

Published

on

By

श्रीराम जन्मभूमि ट्र्स्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास की रिपोर्ट कोरोना पॉज़िटिव आई है। नृत्य गोपाल दास की ये खबर मिलते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महंत नृत्य गोपाल दास, उनके समर्थकों और मथुरा के जिलाधिकारी से बात की है।

पीएम मोदी ने की ‘ट्रांसपैरेंट टैक्सेशन: ऑनरिंग द ऑनेस्ट’ की शुरुआत

साथ ही सीएम योगी ने मेदांता हॉस्पिटल के डॉक्टर नरेश त्रेहान से भी बात की है और महंत नृत्य गोपाल दास को जरूरी मेडिकल सुविधा उपलब्ध कराने का आदेश दिया है।नृत्य गोपाल दास को सांस लेने में परेशानी हो रही थी। इसके बाद उनका कोरोना टेस्ट कराया गया था, उन्हें ऑक्सीजन भी लगाया गया। नृत्य गोपाल दास इस समय मथुरा में है।

फिलहाल आगरा के सीएमओ और तमाम डॉक्टर्स नृत्य गोपाल दास के इलाज के लिए वहां पहुंचे हैं। नृत्य गोपाल दास हर वर्ष श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के दौरान मथुरा आते रहते हैं।

#Lordram #nrityagopaldas #ayodhya #yogiadityanath #corona

Continue Reading

Trending