Connect with us

करियर

रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा देने वालों के लिए बुरी खबर, रिजल्ट आने के बाद फिर होगा…

Published

on

नई दिल्ली। रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ग्रुप डी की परीक्षा में लाखों लोगों ने दी है। सूत्रों के मुताबिक रेलवे ग्रुप डी के परीक्षा परिणाम फरवरी माह के दूसरे सप्ताह तक जारी करेगा। इस बीच एक ऐसी खबर आई है जो सभी परीक्षार्थियों के लिए जरूरी है।

खबर है कि आरआरबी ग्रुप डी में सफल होने वाले उम्मीदवारों की भर्ती नहीं होगी बल्कि इसके बाद भी अगले लेवल की परीक्षा से गुजरना होगा। ऐसे में परीक्षार्थियों के लिए रिजल्ट का इंतजार करने से बेहतर अगले चरण की तैयारी करना ही है।

आपको बता दें कि जो कैंडीडेट्स आरआरबी ग्रुप डी में सफल होंगे उन्हें मेडिकल फिटनेस टेस्ट से गुजरना होगा। इसके बाद दृश्यता मानक परीक्षण होगा जोकि रेलवे भर्ती के मेडिकल फिटनेस का एक हिस्सा है।

रेलवे भर्ती प्रक्रिया के तहत उम्मीदवार को कम्प्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी), शारीरिक दक्षता टेस्ट और डाकुमेंट वेरीफिकेशन से गुजरना होता है. सीबीटी की मेरिट के आधार पर उम्मीदवारों को पीईटी के लिए बुलाया जाता है। रेलवे में नौकरी पाने के लिए पीईटी पास करना जरूरी होता है।

करियर

मैं आपके साथ हूं… राष्ट्रीय शिक्षा नीति को लेकर बोले पीएम मोदी

Published

on

By

देश की नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति को लेकर पीएम मोदी ने शुक्रवार को कहा कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति को जमीन पर उतारने के लिए जो भी करना होगा, वो जल्द किया जाएगा।

Cricket : शान मसूद के शतक की बदौलत इंग्लैंड पर भारी हुआ पाकिस्तान

आपको इसे लागू करने में जो भी मदद चाहिए, मैं आपके साथ हूं। शिक्षा नीति में देश के लक्ष्यों का ध्यान रखना जरूरी है, ताकि भविष्य के लिए पीढ़ी को तैयार किया जा सके। ये नीति नए भारत की नींव रखेगी – पीएम ने कहा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कभी डॉक्टर-इंजीनियर-वकील बनाने की होड़ लगी हुई थी, अब युवा क्रिएटिव विचारों को आगे बढ़ाया जा सकेगा, अब सिर्फ पढ़ाई नहीं बल्कि वर्किंग कल्चर को डेवलेप किया गया है।

#Uttarakhand #pmmodi #nationaleducationpolicy #pmmodilive

Continue Reading

Trending