Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

लखनऊ के IISE कॉलेज में मनाया गया पतंग महोत्सव, लोगों ने लिया बढ़-चढ़कर हिस्सा

Published

on

Loading

लखनऊ। कल जहां पूरे देश में 70वां गणतंत्रता दिवस मनाया जा रहा था वहीं, लखनऊ के IISE कॉलेज में भी झंडारोहण संपन्न हुआ। इस अवसर पर विधार्थियों ने पतंग उड़ा कर खूब मस्ती की। सिर्फ पतंग महोत्सव ही नहीं बल्कि इसके साथ मेहंदी, फैंसी ड्रेस, और चित्रकला प्रतियोगता भी आयोजित की गई थी।

बता दें कि 26 जनवरी के दिन लखनऊ के कल्यानपुर स्थित IISE कॉलेज में पतंग महोत्सव का आयोजन हुआ। यहां पर लखनऊ को लोगों ने शिरकत की और लगे हुए चटपटे स्टाल से व्यंजनों का भी खूब मजा लिया। बच्चे, छात्र, युवा, बुजुर्ग आदि सभी ने इस महोत्सव में बढ़-चढ़कर बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

आयोजित पतंग प्रतियोगिता में पहला स्थान मोहम्मद शरीफ को मिला। वहीं कूपन लकी ड्रा में हमजा अतीक पहले नंबर पर आए। चित्रकला प्रतियोगिता को आदित्य शुक्ला तथा उन्नति संयुक्त ने जीता। मेहंदी प्रतियोगिता में  हेमा को पहला पुरूस्कार मिला।

इतना ही नहीं फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता में मोहम्मद अहमद ने भगत सिंह के किरदार में लोगो का मन जीतने के साथ ही पहले विजेता भी रहे। कार्यक्रम की संयोजक दीप्ती गुप्ता ने बताया “कल्याणपुर में इस आयोजन का उद्देश्य लोगो को मनोरंजन के माध्यम से राष्ट्रीय पर्व के महत्व को बताना है। साथ ही देश की महान परंपरा को युवाओ के जरिए आगे बढाना है।”

कार्यक्रम के दौरान सीएमडी फिरदौस सिद्दीकी, एमडी राजीव रतन,सीएफओ बीडी सक्सेना, रजिस्ट्रार पीके सिंह, संस्था के डायरेक्टर अरूण शुक्ला, नवीन उप्रेती, अनुराग श्रीवास्तव, अविष्कार गुप्ता, प्रिंयका कालरा, अमित कुमार त्रिपाठी विभागाध्यक्ष फिमीट्स, आबिद रजा, लुबना किदवई, दीक्षा मिश्रा, सुनीता शुक्ला, तरून बोस, हाई कोर्ट के वरिष्ठ वकील अवीनाश त्रिपाठी, शिवेन्द्र अग्निहोत्री, विकास धर दिवेदी सहित भारी संख्या में IISE ग्रुप ऑफ इस्टीट्यूशन्स के छात्र छात्राओ और स्थानीय लोग मौजूद रहे।

 

उत्तर प्रदेश

यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जारी, ऐसे देखें अपना परिणाम

Published

on

Loading

लखनऊ। यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट जारी हो गया है। इस बार 10वीं की परीक्षा में 89.55 प्रतिशत तो वहीं 12वीं में 82.60 प्रतिशत स्टूडेंट्स पास हुए हैं।

छात्र वेबसाइट upresults.nic.in, upmsp.edu.in, upmspresults.up.nic.in पर अपना रिजल्ट चेक कर सकते है। यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं रिजल्ट की घोषणा के साथ उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) में पंजीकृत हाईस्कूल व इंटर के 55 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं का इंतजार खत्म हो गया है।

यूपी बोर्ड 10वीं बोर्ड परीक्षा में रजिस्टर्ड छात्रों की कुल संख्या 29,47,311 और इंटर में 25,77,997 हैं। पिछले साल यूपीएमएसपी यूपी बोर्ड ने 25 अप्रैल को कक्षा 10 और 12 दोनों के लिए परिणाम घोषित किए थे। इस बार पांच दिन पहले परिणाम जारी कर दिया गया है।

Continue Reading

Trending