Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

पीडब्लूएल-4 : एलेक्जेंडर ने हरियाणा हैमर्स को दिलाई तीसरी जीत

Published

on

Loading

 लुधियाना, 22 जनवरी (आईएएनएस)| प्रो रेसलिंग लीग (पीडब्ल्यूएल) के चौथे सीजन के रोमांचक मुकाबले में मंगलवार को हरियाणा हैमर्स ने दिल्ली सुल्तांस को 4-3 से हरा इस सीजन की तीसरी जीत हासिल की।

 छह मैचों के बाद मुकाबला 3-3 से बराबरी पर था और 125 किलोग्राम भारवर्ग के आखिरी मुकाबले से विजेता का फैसला होना था। इस मैच में हरियाण की तरफ से यूक्रेन के एलेक्जेंडर खोत्सिनिवस्की मैट पर थे तो वहीं दिल्ली ने सतेंदर मलिक को उतारा था। एलेक्जेंडर ने यह मैच 7-0 से अपने नाम करते हुए हरियाणा को तीसरी जीत दिलाई।

हरियाणा जब 3-2 से आगे थी तब दिल्ली की साक्षी मलिक ने हरिायाणा की डबल वल्र्ड चैम्पियनशिप कांस्य पदक विजेता तात्याना ओमेल्चेनको को 2-1 से मात देते हुए दिल्ली को 3-3 की बराबरी पर ला दिया।

इससे पहले मुकाबले के पहले मैच में दिल्ली सुल्तांस के कप्तान खेतिक त्साबालोव ने हरियाणा हैमर्स के प्रवीण राणा पर 3-1 से जीत हासिल कर दिल्ली को 1-0 से आगे कर दिया।

दूसरे मैच में हरियाणा की महिला खिलाड़ी अनास्तासिया निचिता ने 75 किलोग्राम भारवर्ग के मैच में सुल्तांस की कैथरिना झय्देचिवस्का को 12-0 की मात दे हरियाणा को 1-1 की बराबरी पर ला दिया।

तीसरे मैच में वल्र्ड अंडर-23 रजत पदकधारी रवि कुमार 57 किलोग्राम भारवर्ग के मैच में दिल्ली सुल्तांस के पंकज 5-0 से पटखनी दे हरियाणा को 2-1 से आगे कर दिया।

दिल्ली की पिंकी ने महिलाओं के 53 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले में हरियाणा की सीमा को 4-2 से हराकर स्कोर एक बार फिर स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया।

2018 वल्र्ड चैम्पियनशिप के रजत पदकधारी अली शाबानोव ने 86 किलोग्राम भारवर्ग में शानदार प्रदर्शन करते हुए दिल्ली के राष्ट्रीय विजेता प्रवीण को 16-2 से आसानी से हरा दिया। इस जीत से हरियाणा ने एक बार फिर 3-2 से बढ़त ले ली।

इसके बाद साक्षी ने अपना मुकाबला जीत दिल्ली को 3-3 की बराबरी पर ला खड़ा किया, लेकिन निर्णायक मुकाबले में एलेक्जेंडर ने सतेंदर को मात दे हरियाणा को जीत दिलाई और साक्षी की मेहनत का जाया कर दिया।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending