Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

ऑरेकल भारत में पहला डेटा सेंटर इसी साल लांच करेगी

Published

on

Loading

 नई दिल्ली, 22 जनवरी (आईएएनएस)| भारत में बैंकिंग, वित्तीय सेवाएं और बीमा (बीएफएसआई), दूरसंचार और विनिर्माण क्षेत्रों में डेटा की उच्च मांग से उत्साहित क्लाउड दिग्ज ऑरेकल ने इस साल भारत में अपना पहला डेटा सेंटर लांच करने की तैयारी की है।

 कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि डेटा सेंटर के मुंबई में लांच किए जाने की योजना है, जिससे ऑरेकल को अमेजन वेब सर्विसेज (एडब्ल्यूएस), गूगल क्लाउड प्लेटफार्म (जीसीपी) और माइक्रोसॉफ्ट अजूरे को टक्कर देने में मदद मिले, जिनका भारतीय बाजार में पहले से ही महत्वपूर्ण मौजूदगी है।

ऑरेकल डेटाबेस के कार्यकारी उपाध्यक्ष एंड्रयू मेंडेलसन ने कहा, “हम भारत के लिए बहुत बड़ी संभावनाएं देखते हैं, जो वर्तमान में राजस्व के संदर्भ में हमारे लिए दुनिया का छठा सबसे बड़ा देश है। यही कारण है कि हम यहां क्लाउड के लिए एक डेटा सेंटर का निर्माण कर रहे हैं। मुझे यकीन है कि जैसे-जैसे हमारा कारोबार यहां बढ़ेगा, हम और भी अधिक डेटा सेंटर खोलेंगे।”

शुरुआत में डेटा सेंटर पर प्लेटफार्म-ऐज-ए-सर्विस (पीएएएस) और इंफ्रास्ट्रक्चर सॉफ्टवेयर-ऐज-ए-सर्विस (सास) की सेवाएं दी जाएंगी, जबकि ऑरेकल क्लाउड इंफ्रास्ट्रकचर पर सॉफ्टवेयर-ऐज-ए-सर्विस (एसएएएस) का परीक्षण चल रहा है। इनके अलावा और भी कई सेवाओं के साथ इसे ग्राहकों के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

ऑरेकल इंडिया के क्षेत्रीय प्रबंध निदेशक शैलेंद्र कुमार ने कहा, “हम वैश्विक स्तर पर ग्राहकों के लिए अपने उद्यम क्लाउड लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। ग्राहक और साझेदार की मांग को पूरा करने के लिए हमारे सह-संस्थापक, कार्यकारी अध्यक्ष और सीटीओ लैरी एलिसन ने सैन फ्रांसिस्को में ‘ऑरेकल ओपनवर्ल्ड 2018’ में ऑरेकल की अगली पीढ़ी के डेटा सेंटर्स का रोडमैप पेश किया था।”

उन्होंने कहा, “हमारे पास कई ग्राहक और साझेदार हैं, जो हमारे जेन 2 (दूसरी पीढ़ी के) क्लाउड पर अपने व्यापारिक अनुप्रयोग चलाना चाहते हैं। ऑरेकल अपने ग्राहकों और देश में तेजी से बढ़ते क्लाउड व्यापार का समर्थन करने के लिए भारत सहित कई देशों में अतिरिक्त क्षेत्र खोलेगा।”

कुमार ने कहा कि आज, भारत में हर बैंक, बीमा और दूरसंचार कंपनियां ऑरेकल डेटाबेस का उपयोग कर रहे हैं।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending