Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

राष्ट्रीय उत्पादन में बंगाल का योगदान गिरा : शाह

Published

on

Loading

 मालदा, 22 जनवरी (आईएएनएस)| पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की अगुवाई वाली सरकार पर निशाना साधते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि आजादी के ठीक बाद 27 प्रतिशत के आंकड़े के मुकाबले ममता के नेतृत्व में राज्य का राष्ट्रीय उत्पादन में योगदान घटकर 3.3 प्रतिशत हो गया है।

  शाह ने यहां रैली को संभोधित करते हुए कहा, “पश्चिम बंगाल आजादी के बाद राष्ट्रीय उत्पादन में 27 प्रतिशत का योगदान देता था। लेकिन, धीरे-धीरे इसमें कमी आ रही है। ममता दीदी की सरकार में अब राष्ट्रीय उत्पादन में राज्य की हिस्सेदारी 3.3 प्रतिशत तक घट गई है।”

उन्होंने कहा कि देश में पश्चिम बंगाल पहले 32 प्रतिशत रोजगार देता था जबकि अब यह केवल चार प्रतिशत ही रोजगार प्रदान करता है। राज्य में अब बेरोजगारों की एक सेना बन गई है।

शाह ने भारतीय जनता पार्टी के समर्थकों और कार्यकर्ताओं से राज्य में तृणमूल कांग्रेस सरकार को सत्ता से बेदखल करने का आग्रह किया।

पिछले सप्ताह तृणमूल सुप्रीमो द्वारा आयोजित ‘युनाइटेड इंडिया’ रैली का ताना मारते हुए शाह ने कहा कि ममता बनर्जी ने रैली में कांग्रेस और संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) के सहयोगी दलों के नेताओं को बुलाया लेकिन उन्होंने यह नहीं पूछा कि ‘यूपीए सरकार ने राज्य की प्रगति के लिए कितनी मदद प्रदान की थी।’

उन्होंने कहा, “संप्रग ने अपने पांच वर्षों के दूसरे कार्यकाल में केवल 1.32 लाख करोड़ रुपये दिए जबकि नरेंद्र मोदी सरकार ने 3.95 लाख करोड़ रुपये से अधिक प्रदान किए।”

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending