Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

पीडब्ल्यूएल-4 : बजंरग ने दिलाई पंजाब को सीजन की पहली जीत

Published

on

Loading

 लुधियाना, 20 जनवरी (आईएएनएस)| बजरंग पूनिया ने प्रो रेसलिंग लीग (पीडब्ल्यूएल) के चौथे सीजन में रविवार को निर्णायक मुकाबला जीत पंजाब रॉयल्स को दिल्ली सुल्तांस के खिलाफ 4-3 से जीत दिला इस सीजन में मौजूदा विजेता का जीत का खाता खोला।

 म्यूनिसिपल कॉपोर्रेशन इंडोर स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में स्कोर एक समय 3-3 से बराबर था, ऐसे में आखिरी मैच निर्णायक बन गया था जहां 65 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले में बजरंग ने दिल्ली के लिए मैट पर उतरे आंद्रेई विआत्कोवस्की को 9-0 से पटखनी दे अपनी टीम को सीजन की पहली जीत दिलाई।

इससे पहले रियो ओलम्पिक की कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक ने 62 किलोग्राम भारवर्ग में पंजाब के लिए मैट पर उतरी अनिता को 11-0 से मात दे दिल्ली को 3-3 की बराबरी पर ला दिया था, लेकिन बजरंग की जीत ने साक्षी की जीत पर पानी फेर दिया।

मुकाबले का पहला मैच दिल्ली के खेतिक त्साबालोव और पंजाब के विनोद कुमार के बीच था। । दिल्ली के खिलाड़ी ने 74 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले में विनोद को 14-0 से मात दे दिल्ली को 1-0 से आगे कर दिया।

76 किलोग्राम के महिला मुकाबले में 2018 यूरोपियन चैम्पियनशिप की कांस्य पदक विजेता सिंथिया वेस्केन ने 2018 यूरोपियन अंडर-23 चैम्पियनशिप स्वर्ण पदक विजेता व यूकरेन की पहलवान अनास्तासिया शुस्तोवा की कड़ी चुनौती पर काबू पाते हुए 2-1 से जीत हासिल की। इस जीत ने पंजाब रॉयल्स 1-1 की बराबरी पर ला दिया था।

86 किलोग्राम कटेगरी में 2016 यूरोपियन चैम्पियनशिप के कांस्य पदक विजेता दातो मागेरिसविली ने महज दो मिनट में तकनीकी श्रेष्ठता दिखाते हुए दिल्ली सुल्तांस के राष्ट्रीय चैम्पियन प्रवीण को 12-0 से हरा पंजाब को 2-1 से आगे कर दिया। लेकिन दिल्ली के लिए महिलाओं के 53 किलोग्राम भारवर्ग में मैट पर उतरी पिंकी ने पंजाब की अंजू को 9-4 से मात दे एक बार फिर दिल्ली को 2-2 से बराबरी पर ला दिया।

पंजाब रॉयल्स के 2018 राष्ट्रमंडल खेलों के पदकधारी कोरे जार्विस को 125 किलोग्राम भारवर्ग कटेगरी में सतेंदर मलिक के खिलाफ जीत का दावेदार माना जा रहा था। जार्विस ने सतेंदर को पटकनी देते हुए 7-2 से मुकाबला जीता और स्कोर एक बार फिर पंजाब के पक्ष में 3-2 हो गया।

इसके बाद साक्षी ने अपना मुकाबला जीत दिल्ली को 3-3 की बराबरी कराई, लेकिन बजरंग ने निर्णायक मुकबला जीत पंजाब को सीजन की पहली जीत दिलाई।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending