Connect with us

लाइफ स्टाइल

खाली पेट लहसुन खाने से होते हैं ये फायदे, जानकर तुरंत खाना शुरू कर देगें आप 

Published

on

आयुर्वेद में लहसुन को औषधि माना गया है। इसको खाने के अनेक फायदे है। हम लोग किसी न किसी तरह से रोज लहसुन खाते ही है। आपको पता है कि खाली पेट लहसुन खाने के बहुत फायदे होते है। आइए जानते उन फायदों के बारे में –
हाई बीपी से छुटकारा – लहसुन खाने से हाई बीपी में आराम मिलता है। हाई बीपी की समस्‍या से जूझ रहे लोगों को रोजाना लहसुन खाने की सलाह दी जाती है।
पेट की बीमारियां से छुटकारा – खाली पेट इस पानी को पीने से डायरिया और कब्‍ज से आराम मिलेगा। पानी उबालकर उसमें लहसुन की कलियां डाल लें।
दिल रहेगा सेहतमंद – लहसुन खाने से खून का जमाव नहीं होता है और हार्ट अटैक होने का खतरा कम हो जाता है।
डाइजेशन होगा बेहतर – खाली पेट लहसुन की कलियां चबाने से आपका डाइजेशन अच्‍छा रहता है।
सर्दी-खांसी में राहत – लहसुन खाने से सर्दी-जुकाम, खांसी, अस्‍थमा, निमोनिया, ब्रोंकाइटिस के इलाज में फायदा है।

ऑफ़बीट

संबंध बनाने के दौरान इस चीज से सबसे ज्यादा डरती हैं महिलाएं, जानकर रह जाएंगे दंग

Published

on

नई दिल्ली। महिला हो या पुरुष संबंध बनाना हर किसी की जरूरत होती है। उम्र के पड़ाव में एक ऐसा महिला और पुरुषों में ये इच्छा बढ़ जाती है।

लेकिन इस इच्छा के बीच महिला और पुरूषों में संबंध बनाने से जुड़े कुछ डर भी होते हैं। आज हम आपको बताएंगे कि संबंध बनाने के दौरान महिलाएं कि स चीज से सबसे ज्यादा डरती हैं।

कई महिलाएं नग्न होकर यौन संबंध बनाने से कतराती हैं। पार्टनर द्वारा नग्न होने की बात पर अक्सर महिलाएं हिचकिचाती हैं। उनके मन में डर होता है कि अगर उनके पार्टनर को उनकी बॉडी अट्रैक्टिव नहीं लगी तो क्या होगा?

क्या उनका पार्टनर उनसे पहले जितना ही प्यार करेगा या दूर हो जाएगा? लेकिन महिलाओं को ये समझना चाहिए कि प्यार सिर्फ शारीरिक नहीं होता बल्कि आत्मिक भी होता है।

इसलिए महिलाओं को संबंध बनाने के दौरान ये सब बातें नहीं सोचनी चाहिए।कुछ महिलाएं एक सीमित वक्त तक प्रेग्नेंसी नहीं चाहतीं। लेकिन कहीं सच में प्रेग्नेंसी न हो जाए इसलिए वे सेक्स से कतराती हैं।

वहीं कई महिलाएं मेल पार्टनर के नए-नए एक्सपेरिमेंट से सबसे ज्यादा डरती हैं। उनके मन में ये डर भी बना रहता है कि अगर वो इस एक्सपेरिमेंट के लिए मना कर देती हैं तो उनका पार्टनर कहीं नाराज न हो जाए।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending