Connect with us

लाइफ स्टाइल

खाली पेट लहसुन खाने से होते हैं ये फायदे, जानकर तुरंत खाना शुरू कर देगें आप 

Published

on

आयुर्वेद में लहसुन को औषधि माना गया है। इसको खाने के अनेक फायदे है। हम लोग किसी न किसी तरह से रोज लहसुन खाते ही है। आपको पता है कि खाली पेट लहसुन खाने के बहुत फायदे होते है। आइए जानते उन फायदों के बारे में –
हाई बीपी से छुटकारा – लहसुन खाने से हाई बीपी में आराम मिलता है। हाई बीपी की समस्‍या से जूझ रहे लोगों को रोजाना लहसुन खाने की सलाह दी जाती है।
पेट की बीमारियां से छुटकारा – खाली पेट इस पानी को पीने से डायरिया और कब्‍ज से आराम मिलेगा। पानी उबालकर उसमें लहसुन की कलियां डाल लें।
दिल रहेगा सेहतमंद – लहसुन खाने से खून का जमाव नहीं होता है और हार्ट अटैक होने का खतरा कम हो जाता है।
डाइजेशन होगा बेहतर – खाली पेट लहसुन की कलियां चबाने से आपका डाइजेशन अच्‍छा रहता है।
सर्दी-खांसी में राहत – लहसुन खाने से सर्दी-जुकाम, खांसी, अस्‍थमा, निमोनिया, ब्रोंकाइटिस के इलाज में फायदा है।

लाइफ स्टाइल

चाय के साथ कभी न करें इस चीज का सेवन, वर्ना हो जाएगी कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी!

Published

on

By

नई दिल्ली। चाय के शौकीन आपको दुनिया के हर कोने में मिल जाएंगे। चाय को लेकर यह माना जाता है कि इससे ताजगी आती है लेकिन अगर यही चाय आपकी जान की दुश्मन बन जाए तो?

जी हां आपने बिल्कुल सही सुना, रोजाना पी जाने वाली चाय आपके लिए जानलेवा भी साबित हो सकती है। अक्सर देखा जाता है कि लोग चाय के साथ कुछ न कुछ खाने पीने की आदत रखते हैं यही आदत लोगों के लिए जानलेवा भी साबित हो सकती है।

अगर आप भी चाय के साथ धूम्रपान करने की आदत है तो यह आदत जल्द ही बदल लें क्योंकि इससे आप कैंसर के बहुत करीब पहुंच सकते हैं।

चाय और सिगरेट का एक साथ सेवन फेफड़ों पर बहुत बुरा असर करता है। साथ ही अगर ज्यादा समय तक दोनों का सेवन एक साथ किए जाने पर यह फेफड़ों के कैंसर की भी शक्ल ले सकता है।

Continue Reading

Trending