Connect with us

अन्तर्राष्ट्रीय

ये हैं पाकिस्तान के इकलौते दबंग हिंदू प्रिंस, खातिरदारी में लगे रहते हैं सैकड़ों मुसलमान!

Published

on

नई दिल्ली। पाकिस्तान एक मुस्लिम राष्ट्र है जहां 99 फीसद से ज्यादा मुसलमानों की आबादी है, लेकिन आज हम आपको पाकिस्तान के एक ऐसे प्रिंस के बारे में बताने जा रहे हैं जो मुस्लिम बहुल देश में भी शान से रहते हैं। हम बात कर रहे हैं के उमरकोट रियासत के प्रिंस करणी सिंह की।

दरअसल भारत-पाक बंटवारे के बाद कई रियासतें पाकिस्तान का हिस्सा बन गईं। इनमें से एक उमरकोट रियासत भी है। बंटवारे के समय राणा चंद्र सिंह इसके राजा थे।

 

हमीर सिंह करणी उनके बेटे हैं और उनके बेटे हैं करणी सिंह। करणी सिंह की शादी साल 2015 में राजस्थान की प्रिंसेस पद्मिनी से हुई। इस शादी में बॉलीवुड की कई हस्तियां भी शामिल हुई थीं।

प्रिंस करणी सिंह को शिकार का शौक है। उनके बॉडीगार्ड हमेशा एके 47 राइफल और शॉटगन साथ रखते हैं। राणा चंद्र सिंह सात बार एमपी और सेंट्रल मिनिस्टर रह चुके हैं। वे पूर्व पीएम जुल्फिकार अली भुट्टो के करीबी दोस्त थे। वह सात बार एमपी और सेंट्रल मिनिस्टर रह चुके हैं।

बाद में उन्होंने अलग हिंदू पार्टी बनाई जिसका झंडा केसरिया रंग का था और ओम और त्रिशूल का निशान था। राणा चंद्र सिंह का साल 2009 में निधन हो गया था। इसके बाद उनके बेटे हमीर सिंह करणी भी राजनीति में सक्रीय है। प्रिंस करणी अपने पिता के साथ इलेक्शन कैंपेन में साथ दिखते हैं।

अन्तर्राष्ट्रीय

नदी में नहाने गई थी लड़की, शरीर में घुस गया दिमाग खाने वाला कीड़ा, और फिर….

Published

on

नई दिल्ली। अमेरिका के टेक्सास में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक 10 साल की लड़की के शरीर में स्विमिंग के दौरान एक ऐसा किड़ा घुस गया जो वह दिमाग खाता है।

दिमाग में कीड़ा घुस जाने की वजह से लड़की अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रही है। पीड़िता का नाम लिली एवंत है।

साभार फेसबुक

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लिली स्विमिंग के लिए ब्रेजोस नाम की नदी में  गई हुई थी तभी ये हादसा हो गया। तबीयत बिगड़ने के बाद उसे मेडिकल कोमा में रखा गया है।

ऐसा माना जा रहा है कि लड़की रेयर Naegleria fowleri कीड़े से संक्रमित हो गई। यह एक ऐसा कीड़ा होता है जो दिमाग में टिश्यू को बर्बाद करने लगता है। नाक से शरीर में अंदर जाने पर यह खतरनाक हो जाता है।

एक स्थानीय व्यक्ति ने बताया कि उस दिन नदी में 40 लोग स्विमिंग कर रहे थे लेकिन सिर्फ लिली ही खतरनाक बैक्टिरिया से संक्रमित हुई।

लिली के पिता जॉन क्रॉसन ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि जल्द ही लड़की रिकवर कर लेगी। वह एक फाइटर है और काफी मजबूत भी।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending