Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

उप्र में खाकी वर्दी का आंदोलन बता रहा हाल : कांग्रेस

Published

on

Loading

लखनऊ, 19 जनवरी (आईएएनएस/आईपीएन)। कांग्रेस पार्टी का कहना है कि उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार कानून व्यवस्था को संभालने में पूरी तरह नाकामयाब रही है। जब आम जनता की सुरक्षा की जिम्मेदारी उठा रहे खाकी वर्दी वाले ही आंदोलन पर उतर आएं तो प्रदेश की स्थिति क्या होगी, इसका अंदाजा सहज ही लगाया जा सकता है।

उप्र कांग्रेस कमेटी की प्रवक्ता रफत फातिमा ने आईपीएन से बातचीत में कहा कि प्रांतीय रक्षा दल (पीआरडी) के जवानों द्वारा सड़कों पर उतरकर जो आंदोलन किया जा रहा है वह बहुत ही दुखद और गंभीर है। भाजपा ने 2017 में विधानसभा चुनाव के समय अपने संकल्पपत्र में वादा किया था कि वह सत्ता में आने पर पीआरडी जवानों का मानदेय बढ़ाएंगे और इस वादे पर वोट भी हासिल किया था, लेकिन आज लगभग 22 महीने सरकार में पूरे होने के बाद भी भाजपा ने अपना वादा पूरा नहीं किया, मजबूरन पीआरडी के जवानों को सड़क पर उतरकर संघर्ष करना पड़ रहा है।

प्रवक्ता ने कहा कि पीआरडी के जवान दिन-रात प्रदेश की कानून व्यवस्था को संभालने में अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करते हैं। आज उप्र के हालात यह हो गए हैं कि प्रदेश में चाहे रोजगार को लेकर हो, चाहे मानदेय को लेकर हो, जो भी सरकार के सामने अपनी मांग रखने की कोशिश करता है उसे पूरा करने के बजाय सरकार लाठी और डंडे बरसाकर उनकी आवाज को बंद करने का प्रयास करती है, जो निंदनीय है।

फातिमा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी एक जिम्मेदार विपक्ष होने के नाते यह मांग करती है कि जल्द से जल्द भाजपा विगत विधानसभा चुनाव के दौरान संकल्पपत्र में किए गए वादों को पूरा करे और उसी क्रम में पीआरडी के जवानों के मानदेय बढ़ाने के अपने वादे को पूरा करे।

 

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending