Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

युवराज दिलाएंगे डेयरडेविल्स को जीत : ड्यूमिनी

Published

on

आईपीएल, दिल्ली डेयरडेविल्स टीम, ज्यां पॉल ड्यूमिनी, चेन्नई सुपर किंग्स, युवराज सिंह, 

Loading

चेन्नई| इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पिछले सत्र में बेहद खराब प्रदर्शन करते हुए सबसे निचले पायदान पर रहने वाली दिल्ली डेयरडेविल्स टीम के नवनियुक्त कप्तान ज्यां पॉल ड्यूमिनी ने भरोसा जताया है कि इस बार टीम में शामिल किए गए युवराज सिंह अहम मौकों पर टीम को जीत दिलाने में कामयाब होंगे। दिल्ली डेयरडेविल्स को अपना पहला मैच गुरुवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलना है। गौरतलब है कि युवराज सिंह लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर हैं। इसके बावजूद वह लगातार दूसरी बार आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी रहे। उन्हें डेयरडेविल्स ने 16 करोड़ रुपये में हासिल किया।

आईपीएल की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार युवराज के बारे में ड्यूमिनी ने कहा, “युवराज भारतीय टीम का हिस्सा हैं या नहीं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। वह मैच जीताने वाले खिलाड़ी हैं और मुझे कोई संदेह नहीं है कि इस बार वह हमारे लिए वही काम करेंगे। वह कई बार बड़े मैचों में खुद को साबित कर चुके हैं। हम उम्मीद कर सकते हैं कि इस बार डेयरडेविल्स के लिए वह कुछ बड़ी पारियां खेलेंगे।” टीम की तैयारियों के बारे में ड्यूमिनी ने कहा, “हमने पूरे सप्ताह अच्छी तैयारी की। हमें करीब-करीब पता है कि हमारी कमजोरी और क्षमता क्या है।”

ड्यूमिनी ने उम्मीद जताई कि कोच के रूप में गैरी कस्र्टेन का अनुभव और उनका भारतीय खिलाड़ियों के साथ पूर्व में काम करने का फायदा टीम को मिलेगा। ड्यूमिनी के अनुसार, “कस्र्टेन जैसे कोच का साथ होना हमेशा फायदेमंद होता है। उन्होंने लंबे समय तक भारतीय क्रिकेट के साथ काम किया है और यहां के माहौल और खेल को बेहतर तरीके से समझते हैं। इसके बावजूद अच्छे प्रदर्शन की मुख्य जिम्मेदारी खिलाड़ियों पर होगी।”

 

नेशनल

कर्नाटक के मंत्री बोले- मोदी-मोदी के नारे लगाने वालों को थप्पड़ मारे जाने चाहिए

Published

on

Loading

बेंगलुरु। कर्नाटक के मंत्री शिवराज तंगाडागी ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगाने वाले युवकों और छात्रों को थप्पड़ मारे जाने चाहिए। मंत्री ने हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का वादा पूरा नहीं करने का आरोप लगाते हुए बीजेपी नीत केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा। कन्नड़ एवं संस्कृति मंत्री ने यह भी कहा कि भाजपा को आगामी लोकसभा चुनाव में वोट मांगने के लिए शर्म आनी चाहिए, क्योंकि वह विकास के मोर्चे पर भी विफल रही है।

“दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था”

तंगाडागी ने कहा, “उन्हें शर्म आनी चाहिए। वे विकास का एक काम तक नहीं कर पाए, फिर किस मुंह से वोट मांग रहे हैं। उन्होंने दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था। क्या उन्होंने किसी को नौकरी दी। जब नौकरियों के बारे में पूछो तो वे कहते हैं- पकौड़े बेचो, उन्हें शर्म आनी चाहिए।” कोप्पल जिले के करातागी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, अगर कोई छात्र या युवक अब भी ‘मोदी-मोदी’ कहे तो उन्हें थप्पड़ मारे जाने चाहिए

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव सी टी रवि ने मंत्री की टिप्पणियों को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, “आगामी लोकसभा चुनाव कांग्रेस के बहुत बुरी तरह से हारने को भांपकर वे निचले स्तर पर पहुंच गए हैं और वे प्रधानमंत्री मोदी को तानाशाह कहते हैं!” भाजपा ने निर्वाचन आयोग को याचिका देकर मंत्री के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

Continue Reading

Trending