Connect with us

नेशनल

पिता से 10 हजार रुपए उधार लेकर अरबपति बना था ये शख्स, पल भर में गंवाए 12 हजार करोड़!

Published

on

नई दिल्ली।  भारत के मशहूर बिजनेसमैन दिलीप सांघवी के 12 हजार करोड़ रुपए पल भर में डूब गए। शुक्रवार को महज एक ईमेल से दिलीप की बरसों की कमाई पल भर में ही चली गई।

प्रमुख फार्मास्यूटिकल कंपनी सन फार्मा के खिलाफ एक व्हिसलब्लोअर द्वारा भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) में की गई शिकायत की खबरों के बाद कंपनी के शेयरों में बीएसई सेंसेक्स पर तेज गिरावट दर्ज की गई है।

शुक्रवार को कंपनी के शेयरों में 12 फीसदी से अधिक की गिरावट दर्ज की गई। हालांकि सत्र के अंत में कंपनी के शेयर 36.65 रुपये या 8.58 फीसदी की गिरावट के साथ 390.50 रुपये प्रति शेयर की दर पर बंद हुए, जबकि एक दिन पहले कंपनी के शेयर 427.15 रुपये प्रति शेयर के भाव पर बंद हुए थे।

अपने शेयरों में हुई तेज गिरावट के बाद सन फार्मा ने सेबी को लिखे पत्र में कहा कि विश्लेषकों, निवेशकों और मीडिया के बीच असंबद्ध सूचनाएं फैली हुई हैं, जिसके कारण काफी अटकलबाजी लगाई जा रही है।

सन फार्मा ने लिखा, “हम आपकी जानकारी में अपनी कंपनी के खिलाफ एक दूसरी कथित व्हिसलब्लोअर शिकायत को लाना चाहते हैं, जिसके बारे में हमें 15 जनवरी, 2019 को एक मीडिया रिपोर्ट्स से पता चला।”

कंपनी ने कहा, “चुनिंदा निवेशकों के एक समूह को व्हिसलब्लोअर के दस्तावेजों में निहित जानकारी उपलब्ध है, जिससे खुदरा निवेशक सहित अन्य निवेशक नुकसान की स्थिति में हैं।”

आपको बता दें कि दिलीप ने अपने पिता से महज 10 हजार रुपए उधार लेकर बिजनेस शुरू किया था, जो लगभग 32 साल में अरबों के बिजनेस एम्पायर में तब्दील हो गया।

 

 

 

 

 

 

नेशनल

‘राज्य सभा में BJP अल्पमत में है’ – केजरीवाल

Published

on

By

केंद्र सरकार ने राज्यसभा में विरोध के बावजूद कृषि के तीन विधेयक पेश कर दिए हैं। इसके बाद इन बिलों को लेकर घमासान मचा हुआ है।

मलमास के मौके पर गंगा नहाने गई 03 किशोरियों की डूबने से मौत

तीनों विधेयकों को लेकर आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष व दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने विरोध किया है। केजरीवाल ने रविवार को ट्वीट करते हुए लिखा, ‘राज्य सभा में भाजपा अल्पमत में है।’

आम आदमी पार्टी के मुखिया केजरीवाल ने 18 सितंबर को भी ट्वीट कर सभी ग़ैर भाजपा पार्टियों से विनती कि थी कि वो राज्यसभा में एकजुट होकर इन विधेयकों का विरोध करें।

#BJP #agriculturebill #pmmodi #AAP #BJP

Continue Reading

Trending