Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

मायावती-राहुल के पीएम बनने का सपना हो सकता है चकनाचूर, यह नेता है रेस में सबसे आगे!

Published

on

Loading

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में अब कुछ ही समय बचा है। सूत्रों के मुताबिक मार्च में आम चुनाव की तारीखों की घोषणा हो सकती है। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को कड़ी टक्कर देने के लिए विपक्ष एकजुट होना शुरू हो गया है।

इसी कड़ी में आज यानि शनिवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी विपक्ष की ताकत दिखाने के लिए महारैली का आयोजन कर रही हैं।

ममता की पार्टी तृणमूल कांग्रेस का दावा है कि यह अब तक की सबसे बड़ी महारैली है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ममता की इस महारैली में 11:30 बजे तक 20 विपक्षी दलों के नेता पहुंच चुके हैं।

विपक्ष द्वारा महारैली में 8 लाख लोगों के पहुंचने का दावा किया जा रहा है। ममता की इस महारैली के बाद एक बार फिर से यह सवाल उठने शुरू हो गए हैं कि आखिर विपक्ष के प्रधानमंत्री का उम्मीदवार कौन होगा।

जहां एक ओर यूपी में अखिलेश और मायावती के गठबंधन के बाद मायावती प्रधानमंत्री पद के लिए अपनी दावेदारी ठोंक रही हैं वहीं अब इस महारैली से ममता बनर्जी की पीएम पद की दावेदारी मजबूत हुई है।

ममता की इस महारैली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तो नहीं पहुंचे लेकिन उन्होंने ममता को पत्र लिखकर उन्हें समर्थन दिया है। वहीं मायावती ने इस महारैली से खुद को दूर रखा है।

मायावती और ममता की अपनी-अपनी दावेदारी के बीच एक बात तो तय है कि इससे सबसे ज्यादा नुकसान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को होता दिख रहा है।

अगर ममता तमाम विपक्षी दलों को अपने पाले में करने में कामयाब रहीं तो राहुल के पीएम बनने के सपने को तगड़ा झटका लग सकता है।

 

 

 

नेशनल

बाहुबली मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत, बांदा जेल में बिगड़ी थी तबीयत

Published

on

Loading

लखनऊ। बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई है। बांदा जेल में मुख्तार को हार्ट अटैक आया था, इसके बाद मुख्तार अंसारी को बांदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। सूत्रों के मुताबिक जेल से लाते वक्त मुख्तार बेहोश था। मुख्तार अंसारी की हालत गंभीर बनी हुई थी। 9 डॉक्टरों का पैनल मुख्तार अंसारी के लिए तैनात किया गया था। इलाज के दौरान मुख्तार अंसारी की मौत हो गई। इस मामले में मेडिकल कॉलेज बांदा के प्रिंसिपल ने चुप्पी साधी हुई है। उधर मुख्तार की मौत के बाद मऊ, बांदा और गाजीपुर में धारा 144 लागू हो गई है। इसके साथ ही यूपी में हाई अलर्ट है और सभी कप्तानों को अलर्ट पर रहने पर कहा गया है।

प्रयागराज में मुख्तार और उनके परिवार का इलाहाबाद हाईकोर्ट में केस देखने वाले वकील अजय श्रीवास्तव प्रयागराज से बांदा के लिए रवाना हो गए हैं। उनका कहना है कि जेल या प्रशासन की तरफ से अभी तक मुख्तार अंसारी के परिवार को कोई सूचना नहीं दी गई है। हालांकि मुख्तार के बेटे उमर अंसारी भी बांदा के लिए रवाना हो गए हैं।

बता दें कि मुख़्तार अंसारी की तबियत रात में अचानक खराब हो जाने और शोचालय में गिर जाने के कारण उसे तत्काल जेल डॉक्टर ने उपचार दिया गया। इसके बाद जिला प्रशासन को अवगत कराकर डॉक्टर्स की टीम बुलायी गई थी। डॉक्टर्स ने मुख्तार  को मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया था। इसके बाद बंदी मुख्तार अंसारी को पुलिस सुरक्षा में मेडिकल कालेज बांदा में भर्ती करा दिया गया था।

बता दें कि मुख्तार अंसारी को पिछले 18 महीने में 8 मामलो में सजा मिल चुकी थी, उसके खिलाफ अलग-अलग जिलों के थानों में कुल 65 मुकदमे दर्ज थे। पिछले 18 सालों से मुख्तार अंसारी जेल में बंद था। यूपी की बांदा जेल में बंद बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी को हार्ट अटैक आया था जिसके बाद उसे बांदा के रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था,लेकिन इलाज के दौरान मुख्तार अंसारी की मौत हो गई।

 

Continue Reading

Trending