Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

फैबइंडिया मामला : कंपनी के बड़े अधिकारियों से होगी पूछताछ

Published

on

पणजी,गोवा,फैबइंडिया-स्टोर,सीईओ,एमडी,मंत्री-स्मृति-ईरानी,ताकझांक,मुख्यमंत्री-लक्ष्मीकांत-पारसेकर

Loading

पणजी | गोवा में फैबइंडिया स्टोर के सीसीटीवी कैमरा मामले में कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) तथा प्रबंध निदेशक (एमडी) सहित फैबइंडिया के अधिकारी दो-चार दिनों में गोवा पुलिस की अपराध शाखा के समक्ष पेश होंगे। कंपनी ने बुधवार को यह जानकारी दी। फैबइंडिया ने एक बयान में कहा, “आगामी दो-चार दिनों में कंपनी के सीईओ व एमडी सहित अन्य सदस्य निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक पुलिस अधिकारियों से मुलाकात करेंगे। इन्हें जांच प्रक्रिया में शामिल होने के लिए कहा गया है।”

बयान के मुताबिक, गोवा के कैंडोलिम विलेज स्टोर के प्रबंधक से लगातार दूसरे दिन पूछताछ होगी। बयान में कहा गया है, “फैबइंडिया सभी 15 अधिकारियों की उपस्थिति के निर्देश प्राप्त करने के संबंध में गोवा में जांच दल के संपर्क में है।” कंपनी ने यह भी कहा कि फैबइंडिया के तीन अधिकारियों के बयान जांच अधिकारियों द्वारा पहले ही दर्ज किए जा चुके हैं। उल्लेखनीय है कि केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने सीसीटीवी कैमरे का रुख स्टोर के ट्रायल रूम की तरफ देखा था, जिसके बाद उन्होंने इस बारे में शुक्रवार को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। इस घटना के बाद फैबइंडिया के चार कर्मचारियों को गिरफ्तार किया गया था, लेकिन अगले ही दिन उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया था। पुलिस निर्णायक ढंग से यह साबित नहीं कर सकी थी कि कर्मचारियों ने ही सीसीटीवी को ट्रायल रूप की तरफ मोड़ दिया था, जिसमें मंत्री स्मृति ईरानी कपड़े बदलने गई थीं।

चारों पर भारतीय दंड संहिता की धारा 354सी (ताकझांक), 509 (निजता में दखल) तथा सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 66ई के तहत मामला दर्ज किया गया है। स्टोर प्रबंधक को हालांकि अग्रिम जमानत मिल चुकी है। अपराध शाखा जहां फैबइंडिया के प्रबंधन से पूछताछ की इच्छुक है, वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर पहले ही कंपनी को क्लीन चिट दे चुके हैं। उन्होंने इसके लिए स्टोर के कर्मचारियों को जिम्मेदार ठहराया है।

उत्तर प्रदेश

यूपी बोर्ड रिजल्ट: हाईस्कूल में सीतापुर की प्राची निगम तो इंटर में शुभम वर्मा ने किया, देखें टॉपर्स की लिस्ट

Published

on

Loading

लखनऊ। यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षा के नतीजे आज घोषित कर दिए गए हैं। छात्र-छात्राएं आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने रिजल्ट को चेक कर सकते हैं। यूपी बोर्ड हाईस्कूल की परीक्षा में सीतापुर की प्राची निगम ने अपनी सफलता का परचम लहराते हुए टॉप किया है। वहीं, यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट परीक्षा में शुभम वर्मा ने बाजी मारते हुए पहले पायदान पर अपना कब्जा जमाया।

आप नीचे दी गई लिस्ट में 10वीं और 12वीं के टॉपर्स के नाम चेक कर सकते हैं।

हाईस्कूल के टॉप 3 टॉपर्स लिस्ट

प्राची निगम- रैंक 1
दीपिका सोनकर- रैंक 2
नव्या सिंह- रैंक 3
स्वाती सिंह- रैंक 3
दीपांशी सिंह सेंगर रैंक 3
अर्पित तिवारी- रैंक 3

इंटरमीडिएट के टॉप 3 टॉपर्स लिस्ट

शुभम वर्मा- रैंक 1
विषु चौधरी – रैंक 2
काजल सिंह- रैंक 2
राज वर्मा- रैंक 2
कशिश मौर्या- रैंक 2
चार्ली गुप्ता- रैंक 2
सुजाता पांडे- रैंक 2
शीतल वर्मा- रैंक 3
कशिश यादव- रैंक 3
आदित्य कुमार वर्मा- रैंक 3
अंकक्षा विश्वकर्मा- रैंक 3
पलक सिंह- रैंक 3

Continue Reading

Trending