Connect with us

ऑफ़बीट

देश में 60 फीसदी लोगों को पसंद है शाकाहार : रिपोर्ट

Published

on

देश में 63 फीसदी भारतीय गोश्त की जगह वनस्पति से प्राप्त भोजन पसंद करते हैं। मतलब मांसाहारी के बजाए शाकाहारी लोगों की तादाद ज्यादा हो गई है। इप्सोस अध्ययन में पाया गया कि भारतीय जानकारी के आधार पर पसंद करने लगे हैं। अब वे एक परंपरागत आदत में नहीं, बल्कि प्रयोग में विश्वास करने लगे हैं।

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बीजेपी के लिए कर सकते हैं बिहार विधानसभा चुनाव में प्रचार

सर्वेक्षणकर्ताओं ने कहा, “हमें मालूम है कि भारत के लोगों को भोजन से लगाव होता है और तंदूरी चिकन, मटन, फिश और विविध प्रकार के मासांहारों को देखकर उनके लार टपकने लगता है। लेकिन रायशुमारी में 63 फीसदी भारतीयों का कहना है कि वे गोश्त के बदले वनस्पति से प्राप्त भोजन खाना पसंद करते हैं।”

रिपोर्ट के अनुसार, 57 फीसदी लोगों ने बताया कि वे जैविक खाद्य पदार्थ ग्रहण् करते हैं।रिपोर्ट में कहा गया कि भारत में 57 फीसदी लोगों का दावा है कि वे जैविक खाद्य पदार्थ ग्रहण करते हैं, जबकि विकसित देशों में जैविक खाद्य पदार्थ खाने वाले लोग कम हैं, जिनमें जापान में 13 फीसदी और 12 फीसदी ब्रिटिश हैं।

सर्वेक्षण पिछले साल 24 अगस्त से लेकर सात सितंबर तक 29 देशों में करवाया गया था। सर्वेक्षण में भारत में 1,000 नमूने लिए गए थे।

#Health #healthcare #vegetarian #food

 

अन्तर्राष्ट्रीय

आईपीएल 2020 : सुपरओवर के रोमांच के साथ साथ, अंपायर के लुक ने किया लोगों को सरप्राइज़

Published

on

By

आईपीएल 2020 में कोलकाता नाइट राइडर्स सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच में भी सुपरओवर में नतीजा मिल पाया । आईपीएल 2020 में ऐसा तीसरी बार हुआ है, जब मैच सुपर ओवर में गया था। लेकिन इस सुपर ओवर से पहले मैच ने सभी का ध्‍यान अपनी ओर तब खींचा, जब अंपायर मैदान पर आए।

इसमें से एक अंपायर के बाल बहुत लंबे लंबे दिखाई दिए। इससे लोगों को लगा कि ये कोई महिला अंपायर हैं. लेकिन ऐसा नहीं था। ये पुरुष अंपायर थे उनका नाम पश्चिम पाठक है। वे इससे पहले भी आईपीएल में अंपायरिंग कर चुके हैं, लेकिन इस साल के आईपीएल में वे पहली बार मैदान में उतरे थे, इसलिए उन्‍होंने लोगों का ध्‍यान अपनी ओर खींचा।

हालांकि जब अंपायर पश्‍चिम गिरीश पाठक मैदान पर आए तो कुछ ही देर बाद वे ट्वीटर पर भी ट्रेंड करने लगे। लोग उनका नाम खोज रहे थे उनके बारे में अपनी अपनी बात भी रख रहे थे। आईपीएल 2020 में पहली बार अंपायरिंग के लिए मैदान पर आए पश्चिम पाठक इससे पहले साल 2014 में भी आईपीएल में अंपायरिंग कर चुके हैं। वे मुंबई के रहने वाले हैं।

#ipl #iplt20 #dubai #pashchimpathak

Continue Reading

Trending