Connect with us

मुख्य समाचार

स्टडी : महिलाओं की तुलना में पुरुष दर्द के प्रति ज्यादा संवेदनशील

Published

on

पुरुषों की तुलना में महिलाएं सहन किए गए ज्यादा दर्द को जल्दी भूल जाती हैं। चूहे व मानव पर किए गए एक शोध में इसकी पुष्टि हुई है।

कनाडा की टोरंटो मिसिसॉगा विश्वविद्यालय (यूटीएम) के शोधकर्ताओं के शोध में पता चला है कि महिला व पुरुष पूर्व के कष्टदायी अनुभवों को अलग-अलग तरीके से याद रखते हैं।

सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच में अब शोविक और सैमुअल गिरफ्तार, जानिए क्या है वजह

पुरुष पूर्व के कष्टदायी अनुभवों स्पष्ट तौर पर याद रखते हैं, जबकि महिलाएं दर्द के प्रति बेपरवाह रवैया अपनाती हैं। इसी तरह के परिणाम नर व मादा चूहों में देखने को मिले।

पुरुष जब दर्द का अनुभव दोबारा करने पर अतिसंवेदनशील रवैया दिखाते हैं, लेकिन महिलाएं अपने दर्द के पूर्व अनुभव से तनाव नहीं लेती हैं।

#men #pain #health #healthylife #menhealth

प्रादेशिक

फिल्म सिटी को सीएम योगी करेंगे बॉलीवुड के अहम चेहरों और फिल्म प्रोड्यूसरों के साथ करेंगे बैठक

Published

on

By

यूपी में फिल्म सिटी बनाए जाने को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को बॉलीवुड के तमाम अहम चेहरों और फिल्म प्रोड्यूसरों के साथ महत्वपूर्ण बैठक करेंगे।

ऐसा बताया जा रहा है कि फिल्म सिटी निर्माण के एलान के बाद से ही बॉलीवुड के सितारे और प्रोड्यूसर मुख्यमंत्री योगी से मिलने के लिए बेताब हैं। बैठक में परेश रावल व अनुपम खेर सहित फिल्म जगत की कई मशहूर हस्तियां शामिल हो सकती हैं।

BREAKING : हरिद्वार रोशनाबाद में अस्थाई जेल से आठ कैदी फरार

फिल्म सिटी निर्माण के एलान के बाद से राजनीतिक हलकों से लेकर फिल्म जगत में इसकी चर्चा है। एलान के बाद ही गोरखपुर से सांसद रवि किशन ने योगी सरकार के इस फैसले का स्वागत किया था। साथ ही अभिनेत्री कंगना रणौत ने भी योगी सरकार के इस फैसले की तारीफ की थी।

ये भी खबर सामने आ रही है कि फिल्म सिटी का निर्माण नोएडा, ग्रेटर नोएडा व यमुना एक्सप्रेस वे के इलाके में हो सकता है।

#Uttarpradesh #lucknow #filmcity #kanganaranaut

Continue Reading

Trending