Connect with us

IANS News

योगी सरकार जनकल्याण के नाम पर सिर्फ दिखावा कर रही : कांग्रेस

Published

on

लखनऊ, 12 जनवरी (आईएएनएस/आईपीएन)। कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि यह सरकार आम जनता और गरीबों के प्रति पूरी तरह उदासीन है। सच्चाई यह है कि भारतीय जनता पार्टी को गरीबों और आम जनता से कोई सरोकार नहीं जनकल्याण के नाम पर वह सिर्फ दिखावा करती है।

उप्र कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता अशोक सिंह ने आईपीएन को दिए अपने बयान में कहा कि योगी सरकार एक तरफ जहां करोड़ों रुपये अपनी विफलताओं को छिपाने के लिए विज्ञापनों में बहा रही है, वहीं राजधानी लखनऊ में बजट के अभाव में बालगृहों में निराश्रित बच्चे ऊनी स्वेटर, कोट आदि न मिलने से ठंड में ठिठुरने के लिए मजबूर हैं।

उन्होंने कहा कि अनाथालयों, बालगृहों, संप्रेक्षण गृहों जहां समाज के सबसे गरीब वर्ग और जरूरतमंद वर्ग, जिनकी सुरक्षा, संरक्षा और सुविधा की संपूर्ण जिम्मेदारी सरकार की होती है, वहां सरकार की उपेक्षा के चलते बजट के अभाव में इस भीषण ठंड में इन गरीबों को ठंड से बचने के लिए ऊनी कपड़े तक नसीब नहीं हैं।

प्रवक्ता ने कहा कि लखनऊ में समाज कल्याण विभाग द्वारा राजकीय बाल गृह, राजकीय किशोर संप्रेक्षण गृह, प्राग नरायण रोड पर राजकीय बाल गृह शिशु, गोखले मार्ग पर राजकीय महिला शरणालय, मोतीनगर में राजकीय बाल गृह संचालित किए जा रहे हैं, जहां बच्चों को भोजन, कपड़ा व नि:शुल्क शिक्षा की व्यवस्था महिला कल्याण विभाग द्वारा कराई जाती है। इन बालगृहों में रहने वाले संवासियों को अभी तक ऊनी कपड़े नहीं दिए गए हैं।

प्रवक्ता ने कहा कि यदि यह हाल सरकार की नाक के नीचे राजधानी लखनऊ में है तो प्रदेश के अन्य जनपदों की क्या दुर्दशा होगी, इसका अंदाजा सहज ही लगाया जा सकता है।

कांग्रेस प्रवक्ता ने सरकार से मांग की है कि इस भीषण ठंड के कहर को झेल रहे प्रदेशभर के बाल गृहों के संवासियों को ठंड से बचाने के लिए तत्काल बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराए और जांच कराकर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे।

 

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending