Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

केआईवाईजी (निशानेबाजी) : धनुष ने 10 मीटर एयर राइफल में जीता स्वर्ण

Published

on

Loading

पुणे, 11 जनवरी (आईएएनएस)| तेलंगाना के धनुष श्रीकांत ने दो बार के जूनियर विश्व कप कांस्य पदक विजेता पंजाब के अर्जुन बबुता को मात देते हुए खेलो इंडिया यूथ गेम्स (केआईवाईजी)-2019 में शुक्रवार को पुरुषों के अंडर-21 वर्ग की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया। 16 साल के धनुष ने क्वालीफिकेशन में 629.7 के सर्वश्रेष्ठ स्कोर के साथ पहला स्थान हासिल किया था। उन्होंने फिर फाइनल में 248.9 के स्कोर के साथ सोने का तमगा अपने नाम कर लिया।

दो साल पहले ही निशानेबाजी शुरू करने वाले धनुष ने अपनी स्वर्णिम सफलता पर कहा, “मुझे खुशी है कि मेरी कोच (नेहा चौहान) ने मुझे सही फॉलो थ्रू की अहमियत बताई जिसके चलते क्वालीफिकेशन के बाद फाइनल में भी मैं अपना सर्वश्रेष्ठ स्कोर हासिल करने में सक्षम हो पाया।”

पुरुषों के अंडर-21 वर्ग की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में गोवा के यश योगेश ने 247.6 के स्कोर के साथ रजत पदक अपने नाम किया। योगेश ने 1.3 अंतर से रजत जीता।

2016 में और पिछले साल सिडनी में हुई जूनियर विश्व कप में कांस्य पदक जीतने वाले पंजाब के अर्जुन क्वालीफिकेशन और फाइनल में तीसरे स्थान पर रहे और उन्हें कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। उन्होंने फाइनल में 225.6 का स्कोर किया।

अंडर-17 वर्ग की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा के फाइनल में मध्य प्रदेश के अविनाश यादव ने 250.9 के स्कोर के साथ स्वर्ण पदक अपने नाम किया। राजस्थान के दिव्यांश सिंह (250.7) को रजत और राजस्थान के ही यशवर्धन (228.1) को कांस्य पदक प्राप्त हुआ।

 

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending