Connect with us

IANS News

न्यूवोको के सीडीआईसी को एनएबीएल की मान्यता

Published

on

मुंबई, 11 जनवरी (आईएएनएस)| निर्माण सामग्री की अग्रणी निर्माता कंपनी न्यूवोको विस्तास कॉर्प लि. (पूर्व में लाफार्ज इंडिया लिमिटेड) के कंस्ट्रक्शन डेवलमेंट एंड इनोवेशन सेंटर (सीडीआईसी) को नेशनल एक्रिडिएशन बोर्ड फॉर टेस्टिंग एंड कैलिब्रेशन लैबोरेट्रीज (एनएबीएल) से मान्यता मिल गई है। कंपनी ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, “सीडीआईसी अब 100 से अधिक यांत्रिक परीक्षण कर सकता है, जिसमें से 55 परीक्षण एनएबीएल मान्यता के अंतर्गत आते हैं। इनमें सीमेंट, फ्लाई ऐश, जीजीबीएस (ग्राउंड ग्रैन्यूलेटेड ब्लास्ट-फर्नेस स्लैग), कंक्रीट, एग्रीगेट, ईंट, ब्लॉक्स और निर्माण रसायन सहित कई सामग्रियों का परीक्षण शामिल है।”

कंपनी ने कहा, “इस समर्थन के साथ सीडीआईसी अन्य प्रसिद्ध परीक्षण सुविधाओं की लीग में शामिल होने के लिए अच्छी तरह तैयार है, जो परीक्षण की एक विस्तृत श्रंखला को पूरा करने में सक्षम, योग्य और विश्वसनीय है। सीडीआईसी तृतीय पक्ष बाहरी परीक्षण सेवाएं भी प्रदान करेगी। ग्राहकों को भरोसा दिया जा सकता है कि कंपनी द्वारा प्रदान किए गए उत्पाद और समाधान उच्चतम मानकों के अनुरूप हैं और विश्व स्तर पर मान्य भी होंगे।”

न्यूवोको की रणनीति, आईटी, विपणन और नवोन्मेष प्रमुख मधुमिता बासू ने कहा, “सीडीआईसी एक ग्राहक इंटरफेस क्षेत्र है, जहां हम अपने हितधारकों के साथ बातचीत करते हैं और बाजार की उम्मीदों को पूरा करते हैं। यह निर्माण सामग्री पर गहन तकनीकी ज्ञान और विशेषज्ञता का भंडार है, जहां हमारी इन-सीटू आरएंडडी टीम अग्रणी अनुसंधान संस्थानों, स्कूलों और विश्वविद्यालयों के साथ मिलकर काम करती है, ताकि अनुसंधान में प्रगति हो सके और स्थानीय बाजार की जरूरतों को पूरा करने वाले नए सिस्टम और समाधानों के विकास को गति प्रदान की जा सके। एनएबीएल मान्यता हमारे ग्राहकों के लिए गुणवत्ता परीक्षण सेवाओं की पेशकश करने की हमारी क्षमताओं को और बढ़ाएगी।”

 

Continue Reading

IANS News

जेल में शशिकला के लिए विशेष सुविधा : रिपोर्ट

Published

on

 बेंगलुरू, 20 जनवरी (आईएएनएस)| भ्रष्टाचार के मामले में सजा काट रही अन्नाद्रमुक नेता वी.के. शशिकला को बेंगलुरू के केंद्रीय कारा में उनकी पंसद की सुविधाएं दी जा रही हैं।

  इस बात का खुलासा एक जांच रिपोर्ट में हुआ है। रिपोर्ट के अनुसार, शशिकला को खासतौर से तैयार भोजन और विशेष सेल की सुविधा दी जाती है।

सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी विनय कुमार की अध्यक्षता वाली समिति की जांच रिपोर्ट में कहा गया कि साक्ष्यों से स्पष्ट संकेत मिला है कि शशिकला को उपलब्ध कराए गए पांच सेलों में भोजन तैयार करने के कुछ कार्यकलाप चलते हैं।

रिपोर्ट हालांकि कर्नाटक सरकार को कथित तौर पर वर्ष 2017 में सौंपी गई थी, लेकिन इसे सार्वजनिक अब किया गया है।

कर्नाटक की महिला आईपीएस अधिकारी डी. रूपा मुदगिल ने 2017 में एक रिपोर्ट में सबसे पहले इस बात का खुलासा किया था। वह उस समय पुलिस महानिदेश (कारा) थीं।

मुदगिल ने आईएएनएस को यहां बताया, “मेरी रिपोर्ट सरकार द्वारा स्वीकार नहीं की गई और मेरा तबादला कर दिया गया। विनय कुमार की अध्यक्ष वाली समिति की जांच रिपोर्ट मेरी रिपोर्ट के अनुरूप है।”

शशिकला को भ्रष्टाचार के एक मामले में बेंगलुरू की एक निचली अदातल द्वारा 2015 अभियुक्त करार देने के फैसले को सर्वोच्च न्यायालय द्वारा बरकरार रखे जाने के बाद फरवरी 2017 से वह चार साल की सजा काट रही हैं।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending