Connect with us

IANS News

बिहार : किशोरी हत्या मामले की सीबीआई जांच की मांग

Published

on

पटना, 11 जनवरी (आईएएनएस)| भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा)-माले और अखिल भारतीय प्रगतिशील महिला एसोसिएशन (एपवा) ने बिहार के गया जिले के बुनियादंज थाना क्षेत्र में हुई एक किशोरी की हत्या की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने की मांग की है। भागपा (माले) और एवपा ने मानपुर के पटवाटोली का दौरा करने के बाद शुक्रवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि इस मामले में गया पुलिस की भूमिका संदेह के घेरे में है।

एपवा की राज्य सचिव शशि यादव ने इस मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग करते हुए कहा, “भाकपा (माले) और एपवा पुलिस ज्यादती के खिलाफ 16 जनवरी को गया जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन करेगी।”

दोनों संगठनों ने लापरवाही करने वाले पुलिसकर्मियों पर भी कड़ी कार्रवाई करने तथा मृतक के परिजनों को नौकरी व मुआवजा देने की भी सरकार से मांग की है।

किशोरी की हत्या से संबंधित चिकित्सा जांच रपट को पुलिस द्वारा दबाए जाने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि मृतका के पिता सहित उसके ही घर से छोटे बच्चों को भी पुलिस अपराधियों की तरह थाने ले गई।

उन्होंने पुलिस पर ‘ऑनर किलिंग’ बताने को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि यह मामला कहीं से ‘ऑनर किलिंग’ का नहीं लगता है।

इस दौरान एपवा की रीता वर्णवाल एवं भाकपा (माले) राज्य समिति के सदस्य रामबली यादव भी मौजूद थे।

उल्लेखनीय है कि पटवाटोली की 16 वर्षीय किशोरी 28 दिसंबर से लापता थी और छह जनवरी को उसका शव बरामद किया गया। किशोरी की निर्मम तरीके से हत्या के बाद उसके शव को फेंक दिया गया था।

किशोरी के परिजन जहां इस मामले को सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या की बात कह रहे हैं, वहीं पुलिस इसे इज्जत के कारण हत्या (ऑनर किलिंग) का मामला बताते हुए मृतका के पिता सहित तीन लोगों को हिरासत में ले चुकी है।

 

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending