Connect with us

IANS News

सऊदी महिला को आस्ट्रेलिया में शरण की पेशकश : थाई अधिकारी

Published

on

बैंकाक, 11 जनवरी (आईएएनएस)| परिवार की प्रताड़ना से बचने के लिए थाईलैंड भाग कर आई 18 वर्षीय सऊदी महिला को आस्ट्रेलिया में शरण देने की पेशकश की गई है। थाई आव्रजन के एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। आव्रजन पुलिस प्रमुख सुराचेत हाकपर्न ने सीएनएन को बताया, “हां, ऑस्ट्रेलिया ने उसे शरण दी है, लेकिन हम यह जानने के लिए इंतजार कर रहे हैं कि वास्तव में वह कहां जा रही है।”

हाकपर्न ने कहा कि कनाडा ने भी रहाफ मोहम्मद अल-कुनून को शरण की पेशकश की है। वे उसके फैसले का इंतजार कर रहे हैं।

संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी एजेंसी (यूएनएचसीआर) ने बुधवार को कूनुन के संरक्षण अनुरोध को आस्ट्रेलिया को दिया था, हालांकि अब से पहले इसकी पुष्टि नहीं की गई थी कि कनाडा भी उसके मामले पर विचार कर रहा था।

हाकपर्न ने कहा कि बैंकाक में एक अज्ञात स्थान पर रह रही कुनून अंतिम फैसला होते ही जल्द से जल्द थाईलैंड छोड़ देगी।

उन्होंने सीएनएन को बताया कि हम उसे आवश्यक सुरक्षा प्रदान कर रहे हैं।

आस्ट्रेलियाई गृह विभाग ने इस मामले पर प्रगति के बारे में कोई टिप्पणी नहीं की है।

कुनून ने अपने परिवार से बचने के लिए कुवैत से थाईलैंड के लिए उड़ान भरी थी। उसका कहना था कि उसे डर है कि वे उसे मार देंगे क्योंकि उसने इस्लाम त्याग दिया है।

वह आस्ट्रेलिया के लिए उड़ान लेना चाहती थी, लेकिन थाई आव्रजन अधिकारियों द्वारा उसे मध्य पूर्व वापस भेजने का प्रयास करने पर उसने खुद को बैंकाक हवाईअड्डे के एक होटल के कमरे में खुद को बंद कर लिया था।

 

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending