Connect with us

IANS News

सीबीआई की विश्वसनीयता संकट में : भूपेश

Published

on

रायपुर, 11 जनवरी (आईएएनएस/वीएनएस)। छत्तीसगढ़ में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की बगैर अनुमति छापा मारने के अधिकार पर सरकार ने रोक लगा दी है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पत्रकार वार्ता में कहा कि देश में सीबीआई की विश्वसनीयता संकट में है, और इसे देखते हुए प्रदेश में इसकी बगैर अनुमति कार्रवाई पर रोक लगाई गई है।

उन्होंने कहा, “राज्य में सीबीआई को सीधी एंट्री कुछ अफसरशाहों ने दी थी, जिस पर केंद्र सरकार को विधि सम्मत पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की गई थी। इसे केंद्रीय गृह मंत्रालय ने भी स्वीकार किया है।”

उन्होंने कहा कि पूर्व भाजपा सरकार ने प्रदेश में कई घोटाले किए हैं, और विधानसभा पटल पर गुरुवार को पेश की गई सीएजी की रपट से यह स्पष्ट है।

उन्होंने कहा, “एक ही कंप्यूटर पर एक ही ई-मेल से कई निविदाओं को भरा गया है और उन्हीं कंप्यूटर्स की मदद से निविदाओं को खोला भी गया है। यह अपने आप में ही स्पष्ट सबूत है।”

मुख्यमंत्री भूपेश ने कहा कि प्रदेश की पूर्व भाजपा सरकार छत्तीसगढ़ियों का अस्तित्व मिटाने पर तुल गई थी।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के सुप्रसिद्ध राजिम पुन्नी मेला का नाम राजिम कुंभ कर दिया था, जो प्रदेश की एकता और अखंडता का प्रतीक है।

उन्होंने कहा, “कुंभ तो पूरे देश में चार होते हैं। राजिम कुंभ का नामकरण भी भ्रष्टाचार का एक जरिया था। रायपुर का स्काई वॉक और स्काई योजना भी छत्तीसगढ़ियों का अस्तित्व मिटाने का एक प्रयास है। मैं रायपुरवासियों से सुझाव मांगता हूं कि रायपुर में निमार्णाधीन स्काईवॉक और लाखों की तादाद में पड़े स्काई योजना के मोबाइल फोन का क्या किया जाए?”

 

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending