Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

मोदी सरकार का बड़ा तोहफा, जल्द पूरा होगा मिडिल क्लास के लोगों का ये सपना !

Published

on

Loading

बीते बधुवार राज्यसभा में आर्थिक रूप से कमजोर सवर्णों के लिए 10 फ़ीसदी आरक्षण लागू करने के लिए 124वां संविधान संशोधन बिल पास किया। 3 राज्यों में मिली हार के बाद अब बीजेपी मिशन 2019 में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। सवर्ण आरक्षण बिल के बाद मिडिल क्लास लोगों के लिए तोहफा ला सकती है।

पढ़ें ये खबर भी : राज्यसभा ने दिया सवर्णों को ऐतिहासिक तोहफा, राष्ट्रपति से मंजूरी मिलने का इंतजार

दरअसल, 1 फरवरी को वित्त मंत्री अरुण जेटली अंतरिम बजट पेश करेंगे। इस बजट के साथ यह कयास लगाया जा रहा है कि सरकार मिडिल क्लास के लोगों के लिए तोहफा ला रही है। सूत्रों की माने तो मोदी सरकार अपने अंतरिम बजट में मिडिल क्लास के लिए इनकम टैक्स में छूट की दर को ढाई लाख रुपए से बढाकर 3 लाख रुपए कर सकते है।

पढ़ें ये खबर भी : BREAKING: SC में फिर टली राम मंदिर की सुनवाई, अब 29 जनवरी को बैठेगी नई बेंच

सूत्रों के मुताबिक – सरकार मिडिल क्लास लोगों को घर खरीदने के लिए होम लोन के ब्याज दर में बड़ी राहत देने की तैयारी कर रही है। आपको याद होगा कि 2014 लोकसभा चुनाव के दौरान ही बीजेपी ने किया था कि सबके पास अपना घर होगा। अब वो अपने उसी वादे को पूरा करती नजर आ सकती है। सरकार होम लोन के रेट को कम कर सकती है।

रिपोर्ट – सृष्टि श्रीवास्तव

अन्तर्राष्ट्रीय

जेपी मॉर्गन के CEO बोले- अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेता की जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी बैंकिंग फर्म जेपी मॉर्गन चेज के सीईओ जेमी डिमन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने तो यहाँ तक कह दिया कि अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेताओं की आवश्यकता है। जेमी डिमन ने कहा कि पीएम मोदी ने भारत में जबदरस्त और अविश्वसनीय काम किया है। अमेरिका में भी भारत नरेंद्र मोदी की तरह का प्रधानमंत्री होना चाहिए।

इकोनॉमिक क्लब ऑफ न्यूयॉर्क की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जेमी डिमन ने कहा कि मैं अमेरिका के लिबरल प्रेस को जानता हूं, जो लगातार नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हैं। उन्होंने 40 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है.। इस दौरान डिमन ने भारत में गरीबी उन्मूलन, बुनियादी ढ़ांचे आर्थिक विकास समेत कई अन्य विषयों पर खुलकर बात रखीं।

उन्होंने कहा, “अमेरिका के कई अधिकारी भारत को लेकर कई बातें कहते हैं, लेकिन अपना देश कैसे चलाना है इस बारे में सोचने की जरूरत है। भारत में नरेंद्र मोदी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ देशों की सरकारें जलवायु परिवर्तन और श्रम अधिकारों को लेकर भारत की आलोचना करती हैं, जबकि उनके पास शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाएं नहीं है। फिर भी वो डटकर चुनौतियों का समाना कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘भारत ने एक नई चलन शुरू की है, जिसमें लोगों को फिंगर प्रिंट और आंख से पहचान की जाती है। यह भी भारत के लिए एक उल्लेखनीय है।

डिमन ने आगे कहा कि भारत मूलभूत सुविधाओं पर काम करते हुए आगे की दिशा में काम कर रहा है। विकासशील देश से विकसित देश की ओर बढ़ने के लिए वहां की सरकार लगातार प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

Continue Reading

Trending