Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

ऑस्ट्रेलिया में विराट कोहली ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड, जिसके सपने देखकर खत्म हो गए कई खिलाड़ियों के करियर!

Published

on

Loading

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए अंतिम मुकाबले में बारिश ने मेजबान टीम की लाज रख ली। सिडनी में खेले गए टेस्ट के आखिरी दिन का खेल बारिश की वजह से धुल गया, जिसकी वजह से यह टेस्ट ड्रा हो गया।

 

इसके साथ ही भारत ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज अपने नाम कर ली। अंतिम टेस्ट और पूरी सीरीज में दमदार प्रदर्शन की बदौलत चेतेश्वर पुजारा को मैच ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज से नवाजा गया।

पुजारा ने शानदार खेल दिखाते हुए इस सीरीज में कुल 521 रन बनाए। आज हम आपको इस टेस्ट सीरीज से जुड़ी ऐसी बात बताने जा रहे हैं जिसके बाद आप टीम इंडिया के कप्तान की तारीफ करते नहीं थकेंगे।

टेस्ट सीरीज जीत के बाद कप्तान विराट कोहली ने ऐसा रिकॉर्ड बना दिया जिसके सपने देखते-देखते कई दिग्गज खिलाड़ियों के करियर खत्म हो गए।

इस सीरीज के बाद विराट कोहली भारत को ऑस्टेलिया में सीरीज जिताने वाले पहले कप्तान बन गए हैं। आपको बता दें कि आजादी के बाद से पहली बार भारत ने ऑस्ट्रेलियाई धरती पर कोई टेस्ट सीरीज जीती है।

1947 दौरे को मिलाकर भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में कुल 12 टेस्ट सीरीज खेली है। जिनमें से उन्हें 8 सीरीज में कंगारू टीम से शिकस्त मिली है।

भारत 1980-81, 1985-86, 2003-04 में 3 सीरीज ड्रॉ करवाने में कामयाब रहा है और अब 2018-19 में भारत ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में पीटकर 1 टेस्ट सीरीज अपने नाम कर ली।

खेल-कूद

ICC T20 रैंकिंग में सूर्य कुमार यादव का जलवा बरकरार, नंबर एक की पोजीशन कायम

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आईसीसी की ओर से एक बार फिर से टी20 की नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। भारत के सूर्यकुमार यादव का नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा बना हुआ है। वे पिछले कुछ वक्त से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर बने हुए हैं। इसके बाद भी उनकी कुर्सी पर कोई खतरा नहीं दिख रहा है। वहीं इंग्लैंड के फिल साल्ट 802 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं। यानी पहले और दूसरे नंबर के बल्लेबाज के बीच काफी ज्यादा अंतर है।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर पाकिस्तान की चल रही टी20 सीरीज में अपनी मजबूत शुरुआत के दम पर नवीनतम आईसीसी पुरुष टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में दो पायदान ऊपर 17वें स्थान पर पहुंच गए।

अफरीदी श्रृंखला के पहले तीन मैचों में अग्रणी विकेट लेने वाला गेंदबाज है। वहीं पाकिस्तान के दूसरे गेंदबाज हारिस रऊफ 22वें स्थान पर हैं। गेंदबाज की टी-20 रैंकिंग में इंग्लैंड के आदिल रशीद नंबर 1 पर बने हुए हैं।

Continue Reading

Trending